scorecardresearch

दातों से खोलने लगा कोल्डड्रिंक की बोतल का ढक्कन, गले की नली में जा फंसा; चली गई जान

पंजाब के अंबाला में कोल्डड्रिंक की बोतल का ढक्कन खोलने से किशोर की मौत हो गई। दरअसल, ढक्कन खुलने के बाद किशोर की सांस नली में जा फंसा।

ambala | punjab | death
अंबाला में कोल्डड्रिंक का ढक्कन खोलने से किशोर की मौत। ( प्रतीकात्मक फोटो)।

अगर आप भी कोल्डड्रिंक के ढक्कन को दांतों से खोलने की कोशिश करते हैं, तो ऐसा न करें। दरअसल, पंजाब के अंबाला में एक 15 साल के किशोर की तब मौत हो गई, जब कोल्डड्रिंक का ढक्कन खोलते वक्त ढक्कन उसकी सांस की नली में फंस गया।

घटना पंजाब के अंबाला की है। यहां बोतल का ढक्कन खोलते समय एक 15 साल के लड़के की दम घुटने से मौत हो गई। मृतक की पहचान ग्यारहवीं कक्षा के छात्र और अंबाला छावनी में डिफेंस कॉलोनी में रहने वाले यश के रूप में हुई है।

पुलिस ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार की रात यश की बहन कोल्डड्रिंक के ढक्कन को खोलने की कोशिश कर रही थी, लेकिन जब उससे कोल्डड्रिंक का ढक्कन नहीं खुला तो यश ने अपने दांतों से ढक्कन को खोलने की कोशिश की। ढक्कन खुलने के बाद यश की सांस की नली में जा फंसा।

यश के परिवार के सदस्यों ने ढक्कन को बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन वह लोग ढक्कन को बाहर नहीं निकाल सके। इसके बाद यश को अस्पताल ले जाया गया, यहां काफी कोशिश के बाद चिकित्सकों ने यश के गले से ढक्कन तो बाहर निकाल लिया, लेकिन उसको बचाया नहीं जा सका।

मृतक के चाचा सुनील ने बताया कि यश इकलौता बेटा था, उसकी एक बहन है। उसकी मौत से परिजनों में मातम है। चिकित्सक संजीव कौशिक के मुताबिक कोल्डड्रिंक के ढक्कन को कभी भी दांतों से नहीं खोलना चाहिए। यह काफी खतरनाक होता है। पंजोखरा थाना प्रभारी अजीत सिंह ने बताया की यश का शव पोस्टमार्टम के लिए शुक्रवार को मिलिट्री अस्पताल से नागरिक अस्पताल कैंट भेजा गया था। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

पढें पंजाब (Punjab News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट