ताज़ा खबर
 

पंजाब: SI को पिटते देखते रहे साथी पुलिसकर्मी, स,CM अमरिंदर ने किया बर्खास्त, कहा- कायराना हरकत

मुख्यमंत्री के आदेश पर अमल करते हुए पंजाब पुलिस के महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने तरन तारन के कच्चा पक्का थाने के एसआई बलदेव सिंह के साथ गए पुलिस दल की भूमिका की जांच के आदेश दिए हैं।

Author चंडीगढ़ | Updated: September 15, 2019 6:37 PM
पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह फोटो सोर्स- ANI

अमृतसर में मादक पदार्थों के कथित तस्कर के घर पर छापेमारी के दौरान उप निरीक्षक पर हुए हमले को रोकने की कोशिश नहीं करने के लिए तीन पुलिसकर्मियों और होमगार्ड के एक जवान को शनिवार को बर्खास्त कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि उप निरीक्षक (एसआई) बलदेव सिंह की टीम अमृतसर के चोगावन गांव में अमनदीप सिंह के घर पर शुक्रवार (13 सितंबर) को छापा मारने गई थी। उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान कुछ लोगों ने अधिकारी को बुरी तरह से मारा-पीटा।

मूकदर्शक बने रहे पुलिसकर्मीः सोशल मीडिया पर वायरल हुए हमले के वीडियो में एसआई के सहयोगी वहां मूकदर्शक बन कर खड़े देखे गए। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने एसआई पर हमले के इस मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए अधिकारी के साथ गए और हमले के दौरान मूकदर्शक बने रहे पुलिसकर्मियों को तत्काल पद से हटाने का शनिवार (14 सितंबर) को आदेश दिया। इसमें कहा गया कि मुख्यमंत्री ने इस तथ्य पर गंभीरता से गौर किया है कि एसआई के साथ गए पुलिसकर्मी उसे पीटे जाने के दौरान चुप्पी साधे खड़े थे।
National Hindi News 15 September 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

कायराना हरकत स्वीकार्य नहींः विज्ञप्ति में अमरिंदर सिंह के हवाले से कहा गया, ‘‘वर्दी धारियों से इस तरह का कायराना व्यवहार अस्वीकार्य है।’’ इसमें बताया गया कि मुख्यमंत्री के आदेश पर अमल करते हुए पंजाब पुलिस के महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने तरन तारन के कच्चा पक्का थाने के एसआई बलदेव सिंह के साथ गए पुलिस दल की भूमिका की जांच के आदेश दिए हैं।

पद से हटाए पुलिस कर्मीः विज्ञप्ति में बताया गया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर सहायक एसआई सविंदर सिंह, हेड कॉन्स्टेबल गुरविंदर सिंह, कॉन्स्टेबल निशान सिंह और होम गार्ड के जवान दर्शन सिंह को कार्य में चूक को लेकर पद से हटा दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 PAK को राजनाथ सिंह की चेतावनी, कहा- आतंकवाद नहीं रोका तो उसके टुकड़े होने से कोई नहीं रोक सकता
2 तेलंगाना: CM KCR के आवास पर पालतू कुत्ते की मौत, डॉक्टरों के खिलाफ FIR दर्ज
3 चिदंबरम की तरह ही ममता बनर्जी को भी सिखाया जा सकता है सबक, BJP विधायक बोले