ताज़ा खबर
 

पंजाब: 37 बच्चों को स्कूल से घर ले जा रही बस नहर में गिरी, छह की मौत, 17 घायल

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंच गई। अभी वहां पर बचाव कार्य जारी है।

Author अमृतसर | September 20, 2016 5:35 PM
बस में सवार बच्चे स्कूल से घर जा रहे थे। (Photo-ANI)

अटारी के पास बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) महावा के नजदीक एक नहर में एक स्कूल बस के गिर जाने से उसमें सवार छह बच्चों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरकमलप्रीत सिंह ने कहा कि घटना उस समय घटी जब 37 बच्चों को लेकर जा रही स्कूल बस एक सकरे पुल के ऊपर से गुजर रही थी। उन्होंने कहा, ‘बस पुल पर फंस गयी और चालक ने उसे निकालने का प्रयास किया जिसमें वह नहर में गिर गई।’ एसएसपी के मुताबिक, ‘37 छात्रों में से छह बच्चों की मृत्यु हो गई और 17 अन्य को मामूली चोट आई है।’  घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि बस डीएवी स्कूल की थी और मृतक बच्चों की उम्र 10 से 15 साल के बीच की थी।

हादसा बस पर ड्राइवर का नियंत्रण खोने के बाद हुआ। बस में सवार सभी बच्चे स्कूल के बाद अपने घर जा रहे थे। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई।

हादसे में घायल हुए बच्चों को अमृतसर में प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर उनका इलाज चल रहा है। बस में डीएवी पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले नेश्ता, अटारी और अमृतसर के बच्चे थे। घटना दोपहर करीब एक बजे की है। बस में सवाल सभी बच्चे 7 से 14 साल की उम्र के थे। इनमें पांच बच्चों की मौत मौके पर ही हो गई थी। घायलों में शामिल कई बच्चों की स्थिति नाजुक बताई गई है। बताया जा रहा है कि बस ड्राइवर अभी फरार है। घटना की जानकारी मिलने के बाद दर्जनों की संख्या में नजदीक के गांववाले इकट्ठे हो गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जानिए पारिवारिक कलह को लेकर क्या बोले अखिलेश यादव
2 श्रीनगर एयरपोर्ट पर मिग-21 लड़ाकू विमान की इमरजेंसी लैंडिंग
3 8 नवंबर से अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण शुरू करने की घोषणाः हिंदु महासभा