scorecardresearch

Punjab: सब अपने-अपने लोभ और डर से चुप हैं- सांसद ने भगत सिंह को बताया आतंकी तो भड़के कुमार विश्वास, याद दिलाई अपनी चेतावनी

कवि कुमार विश्वास ने सांसद सिमरनजीत सिंह मान का वीडियो शेयर करते हुए लिखा-‘शहीद ए आज़म भगत सिंह। हम शर्मिंदा हैं। शायद हम स्वार्थी लोग आपको बलिदान के अधिकारी ही नहीं थे।

Punjab: सब अपने-अपने लोभ और डर से चुप हैं- सांसद ने भगत सिंह को बताया आतंकी तो भड़के कुमार विश्वास, याद दिलाई अपनी चेतावनी
कवि कुमार विश्वास (Express file photo)

संगरूर से नए चुने सांसद सिमरनजीत सिंह मान के बयान से सियासी घमासान मच गया है। मान ने शहीद ए आजम भगत सिंह को आतंकवादी कह दिया। जिसके बाद कवि कुमार विश्वास भड़क गए। कुमार ने कहा कि सब अपने-अपने लोभ और डर से चुप हैं।

सांसद सिमरनजीत मान ने कहा, ‘सरदार भगत सिंह ने एक अंग्रेज नौजवान, एक अफसर और एक सिख कॉस्टेबल को मार दिया था। नेशनल असेंबली में बम फेंक दिया था। भगत सिंह आतंकवादी है या भगत है, यह बता दीजिए। बेगुनाह आदमियों को मारना और पार्लियामेंट में बम फेंक देना शराफत की बात है। कुछ भी हो, लेकिन भगत सिंह आतंकवादी तो है।

कवि कुमार विश्वास ने सांसद सिमरनजीत सिंह मान का वीडियो शेयर करते हुए लिखा-‘शहीद ए आज़म भगत सिंह। हम शर्मिंदा हैं। शायद हम स्वार्थी लोग आपको बलिदान के अधिकारी ही नहीं थे। चिंगारी सुलगा दी गई है, आग फैल रही है और सब अपने-अपने लोभ और डर से चुप हैं। जब आगाह किया था तो लोग मुझ पर हंस रहे थे। जितना आम जनता सोच रही है, हालात उससे कहीं ज़्यादा ख़राब हैं, होंगे।

पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार ने भी मान को माफी मांगने के लिए कहा। मान ने यह विवादित हरियाणा के करनाल में दिया था। वहीं भाजपा, अकाली दल और कांग्रेस ने भी सिमरनजीत मान के बयान को गलत करार दिया।

पंजाब की भगवंत मान सरकार में मंत्री गुरमीत ने कहा देश के आजाद होने के बाद पार्लियामेंट बनी। जनता को उसके मताधिकार का हक मिला। जिन वोटों को लेकर सिमरनजीत मान सांसद बने हैं।

मंत्री ने कहा कि भगत सिंह की शहादत के बाद देश आजाद हुआ, उन्हें यह आतंकवादी कह रहे हैं। भगत सिंह ने 23 साल की उम्र में कुर्बानी दे दी कि आने वाले समय में हमारी मां आजादी में सांस ले सकें। उनकी कुर्बानी को आतंकवादी कहना शर्मनाक है। सिमरनजीत मान को माफी मांगनी चाहिए।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.