ताज़ा खबर
 

भाजपा का मिशन 2019: 3 जनवरी को पंजाब में महारैली, प्रधानमंत्री मोदी भी होंगे शामिल

इस विशाल रैली में बीजेपी की सहयोगी अकाली दल भी शामिल होगी। बता दें, पंजाब में लोकसभा की 13 सीटें हैं और बीजेपी इस बार पिछले लोकसभा के मुकाबले ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करने की रणनीति बना रही है।

Author December 21, 2018 9:50 AM
प्रधानमंत्री नेरन्द्र मोदी, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

लोकसभा चुनाव में अब बस कुछ ही महीने रह गए हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुट गईं हैं। भारतीय जनता पार्टी तीन जनवरी को पंजाब के गुरदासपुर में एक बड़ी रैली करने जा रही है। इस रैली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। बीजेपी के पंजाब अध्यक्ष श्वेत मलिक ने इस बात की जानकारी दी है। उनका कहना है कि ‘लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान की शुरूआत इसी रैली से होगी।’

रैली में भीड़ जुटाने के लिए स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं को अहम जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। श्वेत मलिक ने कई मुद्दों पर प्रधानमंत्री की पीठ थपथपाई। उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर को खुलवाने, हरिमंदिर साहिब के लंगर पर लगने वाली GST माफ करवाने को लेकर प्रधानमंत्री की तारीफ की। इस विशाल रैली में बीजेपी की सहयोगी अकाली दल भी शामिल होगी। बता दें, पंजाब में लोकसभा की 13 सीटें हैं और बीजेपी इस बार पिछले लोकसभा के मुकाबले ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करने की रणनीति बना रही है।

देश में बन रहा एंटी मोदी फ्रंट ?

इस बार विपक्षी पार्टियां एंटी मोदी फ्रंट बनाने में जुट गईं हैं। कांग्रेस सभी राजनीतिक पार्टियों को एक मंच पर ला रही है। हाल ही में NDA की सहयोगी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने मोदी सरकार से अपना नाता तोड़ लिया और गुरुवार को वो महागठबंधन में शामिल हो गए। बता दें, टीडीपी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू भी अलग-अलग राजनीति दलों के नेताओं से मिल रहे हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में मायावती और अखिलेश यादव के एक साथ आने की संभावना है। तमाम सर्वे बता रहे हैं कि अगर मायावती और अखिलेश गठबंधन एक साथ आते हैं तो बीजेपी को उत्तर प्रदेश में काफी नुकसान हो सकता है।

तीन राज्यों में मिली जीत से गदगद है कांग्रेस –

देश के तीन राज्य राजस्थान, मध्य प्रेदश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी है। इससे पहले इन तीनों ही राज्यों में बीजेपी की सरकार थी। इन राज्यों में मिली जीत से कांग्रेस का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। इन राज्यों में कांग्रेस ने सरकार बनाने के बाद किसानों से किए कर्जमाफी वाले वादे को पूरा कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App