ताज़ा खबर
 

पंजाब: पति की पिटाई के बाद जच्चा- बच्चा की मौत, नवजात के शव को बिल्ली ने नोचा

पंजाब के मोंगा में पति की पिटाई से गर्भवती महिला की मौत हो गयी। इससे पहले जन्म लेते ही उसकी बच्ची की भी मौत हो गयी थी। बच्ची की लाश को दाई ने बोरे में छिपा कर रखा था जिसे बिल्ली नोंच रही थी।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

पंजाब के मोंगा से एक दर्दनाक घटना सामने आयी है। जहां एक युवक के द्वारा अपनी गर्भवती पत्नी को इतना पीटा गया कि उसकी हालत गंभीर हो गयी। गर्भवती महिला की हालत बिगड़ते हुए देख वह उसे लेकर दाई के पास पहुंचा। वहां महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया लेकिन कुछ ही देर में बच्ची की मौत हो गयी। महिला की हालत और ज्यादा बिगड़ते देख उसे अस्पताल भेज दिया गया जहां उसकी भी मौत हो गयी।

लेकिन इस घटना का सबसे वीभत्स चेहरा तब सामने आया। जब मृतक महिला के परिजन घटना की सूचना मिलने के बाद मृत नवजात बच्ची को लेने दाई के पास पहुंचे। यहां दाई के टाल-मटोल करने पर परिजनों ने पुलिस को बुलाया तो स्टोर में बोरी के अंदर नवजात की छिपाई गयी लाश मिली, मृत नवजात की गर्भनाल तक नहीं कटी थी और उसे बिल्ली नोच रही थी।

मोंगा के थाना सिटी साउथ के एएसआई धर्मपाल सिंह के अनुसार, प्यारो देवी निवासी मक्खू ने आरोप लगाया है कि, उसकी बेटी ममता ने 15 महीने पहले मोंगा के पहाड़ा सिंह चौक निवासी अमन कुमार के साथ शादी की थी। लड़की के गर्भवती होने के बाद भी पति अमन कुमार ने बुधवार सुबह बुरी तरह से पीटा तो उसे लेबर पेन शुरू हो गए। गर्भवती महिला की हालत बिगड़ते हुए देख उसे अस्पताल की बजाय साधांवाली बस्ती में दाई दर्शना कौर के पास ले गया।। वहां महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया लेकिन कुछ ही देर में बच्ची की मौत हो गयी। इसके बाद अस्पताल में महिला की भी मौत हो गयी।  दामाद बेटी से अक्सर मारपीट करता रहता था।

इस घटना के बाद मृतक महिला के परिजनों को इस मामले का पता चला तो वे सभी अस्पताल पहुंचे तो उसका पति लाश को छोड़कर भाग चुका था। इसके बाद परिजन दाई के घर पहुंचे, जहां पहले तो दाई ने बच्ची के बारे में बताने से टाल-मटोल किया, लेकिन फिर जब पुलिस ने तलाश ली तो घर के ही स्टोर में एक बोरी के अंदर बच्ची के शव को बिल्ली नोचती हुई मिली। इसके बाद बोरी से बिल्ली को निकाल मृत नवजात बच्ची को पुलिस के हवाले कर दिया गया। प्यारो देवी के शिकायत पर उसके दामाद अमन कुमार व दाई दर्शना कौर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App