ताज़ा खबर
 

पंजाब पुलिस ने RSS नेता की हत्या मामले के मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने सनसनीखेज आरएसएस नेता जगदीश गगनेजा हत्या मामले सहित लक्षित हमलों के मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है।

Author लुधियाना | Updated: November 10, 2017 11:08 PM
पंजाब पुलिस के डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने आज संवाददाताओं को बताया कि पुलिस ने संदिग्धों के सरगना को गिरफ्तार कर लिया है।

पंजाब पुलिस ने सनसनीखेज आरएसएस नेता जगदीश गगनेजा हत्या मामले सहित लक्षित हमलों के मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही गिरफ्तार किये गये संदिग्ध की संख्या पांच हो गयी है। पंजाब पुलिस के डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने आज संवाददाताओं को बताया कि पुलिस ने संदिग्धों के सरगना को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने दावा किया कि वह पाकिस्तान के आईआईएस द्वारा तैयार एक बड़ी षड्यंत्र का हिस्सा था। यह साजिश ब्रिटेन, इटली और कनाडा में किया गया था। उन्होंने बताया कि षडयंत्र में खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

डीजीपी ने बताया कि हालांकि जांच के अभी भी प्रारंभिक चरण में होने के कारण जांच का ब्यौरा साझा करना जल्दीबाजी होगी। विदेशी स्रोतों से फंंिडग के मॉड्यूल की पुष्टि की गयी है। डीजीपी (खुफिया) दिनकर गुप्ता और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ डीजीपी ने बताया कि गिरफ्तार किये गये व्यक्ति की पहचान अमरोहा (फतेहगढ़ साहिब) के मजरी किहनेवली गांव के रहने वाले एक निशानेबाज हरदीप ंिसह उर्फ शेरा के रूप में की गयी है। वह मेहरबान गांव (लुधियाना) के रामदीप सिंह उर्फ कनाडैन के साथ मिलकर हत्या की घटना को अंजाम देता था और हर मामले में एक मोटरसाइकिल इस्तेमाल करता था। डीजीपी ने बताया कि रमणदीप को बुधवार को जबकि हरदीप ंिसह उर्फ शेरा को आज सुबह फतेहगढ़ साहिब शहर में एक व्यायामशाला से गिरफ्तार किया गया था।

शॉर्प शूटर गगनेजा, लुधियाना आरएसएस नेता रंविंदर गोसैन, शिवसेना नेता दुर्गा दास गुप्ता और एक पादरी सुल्तान मसीह के हत्या के मामले में शामिल था।
अरोड़ा ने बताया कि हरेक हत्या के बाद शेरा देश छोड़ कर चला जाता था। जालंधर में गगनेजा की हत्या के छह दिन बाद वह इटली चला गया था। उसका पासपोर्ट अब पुलिस के पास है। इस मामले के बाद आक्रोश व्याप्त हो गया। यह मामला बाद में सीबीआई को सौंप दी गयी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम को मिली बड़ी राहत, प्रोटेक्शन वारंट निरस्त
2 सम-विषय के प्रभाव को जाने बिना इजाजत नहीं: एनजीटी
3 मुकुल रॉय ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, बोले- तृणमूल कांग्रेस एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में बन गई है