ताज़ा खबर
 

पंजाब के पांच श्रद्धालुओं की हिमाचल में डूबने से हुई मौत

देहरा-ज्वालाजी मार्ग पर कुंडली हार की नकेहड़ खड्ड में रविवार को पंजाब के पांच श्रद्धालुओं की डूबने से मौत हो गई है।

Author धर्मशाला | August 15, 2016 3:54 AM
representative image

देहरा-ज्वालाजी मार्ग पर कुंडली हार की नकेहड़ खड्ड में रविवार को पंजाब के पांच श्रद्धालुओं की डूबने से मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक होशियारपुर के रहने वाले तकरीबन एक दर्जन यह श्रद्धालु यहां कांगड़ा जिले के विभिन्न शक्तिपीठों के दर्शनों के लिए आए हुए थे। पता चला है कि ज्वालामुखी मंदिर में शीश नवाने से पहले इनमें से छह युवक कुंदली हार के पास चेतावनी बोर्ड की अनदेखी करके नहाने के लिए नकेहड़ खड्ड में उतर गए, लेकिन मूसलाधार बारिश के चलते पानी अधिक होने से इनमें से 6 श्रद्धालु डूब गए। इनमें से एक श्रद्धालु अर्शदीप (14) को स्थानीय लोगों ने सुरक्षित निकाल लिया और बाकि 5 बह गए।

दोपहर दो बजे के आसपास हुए इस हादसे की सूचना मिलने के तत्काल बाद देहरा प्रशासन ने बचाव दल को मौके पर रवाना किया। बाद में इस दल ने पांच श्रद्धालुओं के शवों को तलाशने में कामयाबी हासिल कर ली। मृतकों की पहचान जसविंद्र सिंह पुत्र सुरजीत सिंह, धीरज सैनी पुत्र बलवीर सिंह, माखन पुत्र तेजा सिंह, जगदीप पुत्र गुरदीप सिंह, दीपक सैनी पुत्र हरभजन सिंह सभी निवासी रिहान कलां होशियारपुर के रूप में हुई है। पुलिस ने पांचों के शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

श्रावण मास और रविवार का दिन होने के कारण पंजाब से बड़ी तादात में श्रद्धालु कांगड़ा के शक्तिपीठों में जुटते हैं। इस दौरान चेतावनियों को नजरअंदाज कर इनमें कई लोग उफनती खड्डों में नहाने चले जाते हैं। इससे कई जानेलवा घटनाएं यहां हो चुकी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App