ताज़ा खबर
 

Punjab Municipal Election Results: सनी देओल के LS क्षेत्र गुरदासपुर में न गली BJP की दाल, सभी 29 सीटों पर Congress से मिली हार

Punjab Municipal Election Results 2021: प्रदेश के आठ नगर निगमों एवं 109 नगर परिषद के लिये मतों की गिनती का काम बुधवार सुबह नौ बजे शुरू हुआ। अधिकारियों ने बताया कि बठिंडा, कपूरथला, होशियारपुर एवं पठानकोट नगर निगमों में कांग्रेस को जीत मिली है जबकि पार्टी बटाला, मोगा एवं अबोहर नगर निगम में आगे चल रही है।

Punjab Municipal Election Results 2021जीत के बाद विजयी चिह्न दिखाते उम्मीदवार और समर्थक। (फोटो-पीटीआई)

Punjab Municipal Election Results 2021: किसान आंदोलन के बीच पंजाब में तीन दिन पहले रविवार को स्थानीय निकाय चुनाव के मतदान का परिणाम राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के लिए अच्छा दिख रहा है। बुधवार को शुरू हुई मतगणना में कई जगह कांग्रेस पूरी तरह जीत रही है। बाकी दलों को एक भी सीट नहीं मिल रही है। इसी में भाजपा सांसद सनी देओल के लोकसभा क्षेत्र गुरदासपुर की सभी 29 सीटों पर कांग्रेस को सफलता मिली है। वहां भाजपा को एक भी सीट नहीं मिल सकी है।

यहां पर कांग्रेस ने 29, अकाली दल ने 27, भाजपा ने 20, आम आदमी पार्टी ने 18 उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन कांग्रेस को छोड़कर कोई भी दल एक भी सीट नहीं पा सका है। मतदाताओं ने कांग्रेस पर भरोसा जताते हुए सभी दलों को खारिज कर दिया।

प्रदेश के आठ नगर निगमों एवं 109 नगर परिषद के लिये मतों की गिनती का काम बुधवार सुबह नौ बजे शुरू हुआ। अधिकारियों ने बताया कि बठिंडा, कपूरथला, होशियारपुर एवं पठानकोट नगर निगमों में कांग्रेस को जीत मिली है जबकि पार्टी बटाला, मोगा एवं अबोहर नगर निगम में आगे चल रही है।

प्रदेश निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को मोहाली नगर निगम के दो मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान के निर्देश दिये थे। इसलिये इस पूरे नगर निगम में मतों की गिनती का काम गुरुवार को किया जाएगा। कहा कि मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में स्थानीय निकायों के 2302 उम्मीदवारों के निर्वाचन के लिये 14 फरवरी को मतदान कराया गया था, जिसमें 70 फीसदी से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

भारतीय जनता पार्टी एवं शिरोमणि अकाली दल अलग अलग चुनाव लड़ रहे हैं। पिछले साल कृषि कानून के मुद्दे पर शिअद राजग गठबंधन से बाहर हो गया था।

Next Stories
1 BJP को Punjab Municipal Election Results में झटका! 8 में से 6 नगरपालिकाओं में कांग्रेस की जीत
2 लिव-इन रिलेशन, औरतों के पर्दा न करने से बढ़ रहीं सामाजिक बुराइयां- SP नेता का बयान, विवाद
3 टूलकिट केसः आरोपी निकिता जैकब को बॉम्बे HC से ट्रांजिट बेल, वकील बोलीं- वो भागी नहीं है, 1 व्यक्ति को टारगेट करना ठीक नहीं
ये पढ़ा क्या?
X