ताज़ा खबर
 

सड़कों की मरम्मत भी करता है पंजाब पुलिस का यह जवान, कहा- सिर्फ ट्रैफिक कंट्रोल नहीं हमारा काम

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गुरबख्श सिंह को 1000 रुपये नकद से पुरस्कृत किया गया है और उनके नाम को प्रमोशन के लिए भेजा गया है।

Author भंटिडा | Published on: September 19, 2019 10:34 PM
फोटो सोर्स- ani

पंजाब की ट्रैफिक पुलिस के एक जवान ट्रैफिक कंट्रोल के अलावा ऐसा काम कर रहे हैं, जिसके लिए लोग उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं। इस जवान का नाम गुरबख्श सिंह है। दरअसल, गुरबख्श ट्रैफिक कंट्रोल के अलावा सड़कों की मरम्मत भी करते हैं। इसके तहत वह सड़कों के गड्ढे भर देते हैं, जिससे आने-जाने वालों को तकलीफ न हो। गुरबख्श सिंह गड्ढों को भरने के लिए मिट्टी और इंटरलॉकिंग टाइलों का उपयोग करते हैं। इस काम में उनके साथी भी मदद करते हैं।

मुझे इस काम से होती है खुशी:  गुरबख्श सिंह ने बताया, ‘‘हमारे गुरुओं ने कहा है कि मानव जाति के लिए सेवा ही भक्ति का सबसे बड़ा कार्य है। मुझे खुशी है कि मैं इस काम को करता हूं और आगे भी जारी रखूंगा।’’ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गुरबख्श सिंह को 1000 रुपए नकद से पुरस्कृत किया गया है और उसके नाम को प्रमोशन के लिए भेजा गया है।

National Hindi News, 19 September 2019 LIVE Updates: देश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें ;

हमारा काम केवल यातायात कंट्रोल करना नहीं: डीसीपी सिटी गुरजीत सिंह ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस में बेस्ट जवान चुने जाते हैं और वे हमेशा सामाजिक कार्यों को करने में आगे रहते हैं। उनका काम केवल यातायात नियंत्रित करना और चालान काटकर लोगों को परेशान करना नहीं है, बल्कि सामाजिक कार्यों पर ध्यान केंद्रित करना है। साथ ही, जनता की सहायता करना है।

आवारा पशुओं को सड़क से करेंगे दूर: पुलिस का कहना है कि गुरबख्श सिंह अब आवारा पशुओं को शहर से दूर भगाएंगे। राहगीरों ने भी गुरबख्श सिंह के सामाजिक कार्यों की सराहना की। कमिश्नर सतेंद्र पाल सिंह ने बताया कि गुरबख्श सिंह यह काम बच्चों और बड़ों सभी के लिए कर रहे हैं ताकि कोई दुर्घटना न हो।

दरअसल देश में संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट आने के बाद ट्रैफिक पुलिस को लेकर देश में तमाम तरह की नकरात्मक बातें चल रही हैं। इन बातों से बेखबर गुरबख्श सिंह अपने कर्तव्य का पालन कर समाज को एक संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Maharashtra Assembly Election 2019: चुनाव से पहले अठावले ने मांगीं 10 सीटें, कहा- कमल पर नहीं लड़ेंगे चुनाव
2 Special Marriage Act 1954 में अजब क्लॉज, लिखा- ‘मूर्ख’ और ‘पागल’ नहीं रजिस्टर्ड करा सकते शादी