ताज़ा खबर
 

पंजाबः SAD के सभी MLA शेष सत्र के लिए निलंबित, CM के जवाब के दौरान कर रहे थे हंगामा

विधानसभा में शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेताओं ने जमकर हंगामा किया। हंगामे को देखते हुए स्‍पीकर ने सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्‍थगित कर दी। लेकिन फिर कार्यवाही शुरू होने पर अकाली विधायकों ने मुख्यमंत्री के जवाब के दौरान नारेबाजी शुरू कर दी। जिसके बाद स्‍पीकर ने शिअद विधायकों को शेष सत्र के लिए निलंबित कर दिया।

Shiromani Akali Dal, MLA suspended, punjab Assembly, Amarinder Singh, Farm Bills, Punjab farm bills, farmers protest, farmers protest Punjab,शिरोमणि अकाली दल के विधायकों को शेष सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया। (file photo PTI)

कृषि कानून के खिलाफ हो रहे किसान आंदोलन के बीच पंजाब विधानसभा में बजट सत्र जारी है। इस दौरान शुक्रवार को विधानसभा में शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेताओं ने जमकर हंगामा किया। जिसके बाद चेतावनी देते हुए स्‍पीकर ने शिअद विधायकों को शेष सत्र के लिए निलंबित कर दिया।

पंजाब विधानसभा के बजट सत्र की पांचवें दौर की कार्रवाही को दौरान अकाली दल के विधायकों ने जोरदार हंगामा किया। राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सीएम के खिलाफ अकाली दल के विधायक जमकर हंगामा करते रहे। हंगामे को देखते हुए स्‍पीकर ने सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्‍थगित कर दी। कुछ देर बाद सदन की कार्यवाही फिर शुरू हुई, लेकिन सदन में आप और अकाली के विधायक नहीं लौटे। लेकिन जैसे ही सीएम ने भाषण शुरू किया विधायकों ने फिर हंगामा शुरू कर दिया।

धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सीएम ने कहा कि सरकार ने तीन कृषि कानून पर संशोधन बिल पास किए। सुखबीर बादल ने मुझे पत्र लिखा कि तीनों बिल ठीक हैं और अब ये विरोध कर रहे हैं। इसी दौरान सीएम द्वारा हरसिमरत कौर बादल का ज़िक्र करने पर अकालियों ने फिर शोर मचाना शुरू कर दिया। मजीठिया में कहा कि जब संसद में ये संसद बिल पास हुए तो सोनिया गांधी और राहुल गांधी कहां थे। अकाली दल के विधायक दोबारा वेल में आ गए और नारेबाजी करने लगे।

इस पर स्पीकर ने अकाली विधयकों को निलंबित करने की चेतावनी दी। स्पीकर ने अकाली विधायकों को चेतावनी दी कि अगर आप सोचते है कि हाउस नहीं चलने देगे तो ऐसा नहीं होगा। स्पीकर का धर्म है कि हाउस को चलाए। लेकिन विधायक नहीं माने और स्पीकर ने शिअद विधायकों को स्‍पीकर ने शेष सत्र के लिए निलंबित कर दिया। जिसके बाद मार्शलों ने शिअद के विधायकों को सदन से बाहर कर दिया।

Next Stories
1 हिमंत बिस्वा सरमा से लेकर अमित शाह कह चुके- आकर रहेगा CAA; बदरुद्दीन अजमल बोले- लड़ेंगे और खत्म कर के मानेंगे
2 दिल्ली दंगा 2020 ‘शांत’ करने को DP ने दाग दी थी हवा में 400 से ज्यादा गोलियां, 4000 आंसू गैस के गोले भी किए थे इस्तेमाल
3 कर्नाटक: विधानसभा में सीएम येदियुरप्पा के पास पहुंचे कांग्रेस विधायक, फिर उतार दी अपनी शर्ट
ये पढ़ा क्या?
X