ताज़ा खबर
 

पंजाबः IAF का MiG-21 लड़ाकू विमान मोगा के पास क्रैश, पायलट की गई जान

समाचार एजेंसी एएनआई ने अफसरों के हवाले से बताया कि यह IAF का MiG-21 लड़ाकू विमान था, जो क्रैश हुआ था। जिस वक्त हादसा हुआ, तब विमान रूटीन ट्रेनिंग पर था।

हादसे के बाद मौके पर क्षतिग्रस्त विमान। (फोटोः इंडियन एक्सप्रेस/twitter-@divya5521)

पंजाब में मोगा के पास देर रात भारतीय वायु सेना (IAF) का एक मिग विमान दुर्घटना का शिकार हो गया, जिसमें पायलट की जान चली गई।

IAF के अफसरों ने समाचार एजेंसी ANI को बताया, “यह MiG-21 लड़ाकू विमान था, जो कि क्रैश हुआ था। जिस वक्त हादसा हुआ, तब विमान रूटीन ट्रेनिंग पर था।” हादसा देर रात एक बजे के आसपास बाघापुराना स्थित लांगियाना खुर्द गांव का बताया जा रहा है। दुर्घटना के पीछे का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है। सेना के बयान के अनुसार, पश्चिमी सेक्टर में इस विमान हादसे में बायसन एयरक्राफ्ट शामिल था। पायलट स्क्वाड्रन लीडर अभिनव चौधरी (Sqn Ldr Abhinav Choudhary) को घातक चोटें आई थीं। वायु सेना दुखद नुकसान पर शोक व्यक्त करती है और शोक संतप्त परिवार के साथ मजबूती से खड़ी है। हादसे का कारण पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश भी दिया गया है।

वैसे, इस साल यह तीसरा मिग-21 विमान है, जो दुर्घटना का शिकार हुआ। इससे पहले, मार्च में वायु सेना के ग्रुप कैप्टन एके गुप्ता की हादसे में मौत हो गई थी। वायु सेना के मुताबिक, एक्सिडेंट तब हुआ था, जब विमान कॉम्बैट ट्रेनिंग मिशन के लिए टेक-ऑफ क ररहा था। हादसे का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का भी आदेश दिया गया था।

वहीं, जनवरी में राजस्थान के सूरतगढ़ में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। हालांकि, तब अच्छी बात यह थी कि पायलट सही-सलामत विमान से बाहर आ गया था।

Next Stories
1 एमपीः लॉकडाउन के दौरान शादी करनी पड़ी भारी, पुलिस ने शादी में शामिल लोगों से कराई मेढ़क कूद
2 असमः जिस IPS अधिकारी पर नाबालिग के यौन शोषण के आरोप, उसी को बना दिया गया SP
3 पानी की किल्लत में भूल गए महामारी, टैंकर से पानी भरने की जल्दी में नहीं लगाए मास्क; सोशल डिस्टेंसिंग भी रही गायब
ये पढ़ा क्या?
X