ताज़ा खबर
 

Punjab : नानी ने जुड़वा बच्चियों को हॉस्पिटल से उठाकर नहर में फेंका, आरोप- बेटी पैदा होने से थी नाराज

पंजाब के बठिंडा में एक बुजुर्ग महिला ने अपनी ही दो जुड़वा नातिनियों को जन्म के दो घंटे बाद ही अस्पताल से उठाकर नहर में फेंक दिया। मां की शिकायत पर आरोपी महिला और उसका बेटा गिरफ्तार हो गए।

Author बठिंडा | Updated: September 27, 2019 6:19 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स -इंडियन एक्सप्रेस)

एक तरफ सरकार बच्चियों को बचाने के लिए ‘बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ’ का नारा दे रही है तो दूसरी तरफ कुछ लोग अब भी बच्चियों को बोझ समझते हैं। पंजाब के भठिंडा में एक एक महिला ने अपनी बेटी की दो बेटियों को जन्म देने के दो घंटे बाद ही उठाकर नहर में फेंक दिया। दोनों बच्चियां जुड़वा जन्म ली थीं। इस घटना के बाद बच्चियों की मां ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

दो और बच्चियों के होने से नाराज थीं  : दरअसल पंजाब के भठिंडा के बहमान दीवाना गांव की रहने वाली मलकित कौर की बेटी ने अस्पताल में दो जुड़वा बेटियों को जन्म दिया। उनकी पहले से ही 11 और 3 साल की दो बेटियां हैं। ऐसे में मलकित कौर को अपनी बेटी से दो और बेटियों के जन्म लेना बिल्कुल अच्छा नहीं लगा। वह नहीं चाहती थी कि घर में और बेटियां जन्म लें।

National Hindi News, 27 September 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बेटियों को देखते ही हिंसक हुई नानी  : बेटियों के जन्म लेने से गुस्से से भरी मलकित कौर और उसका बेटा 37 वर्षीय बलजिंदर सिंह ने दो घंटे बाद ही दोनों नवजात बच्चियों को अस्पताल के वार्ड से उठाकर पास के नहर में फेंक दी। उस समय दोनों ने यह नहीं सोचा कि जिसने बच्चियों को जन्म दिया है, उसके ऊपर क्या गुजरेगी। जिंदा बच्चियों को नहर में फेंकने की घटना से हर कोई दहल गया।

मां ने पुलिस को बुलाया, दोनों आरोपी गिरफ्तार : घटना की जानकारी बच्चियों की मां को हुई तो वह बेहद परेशान हो गई। उसे अपनी ही मां और भाई से ऐसी उम्मीद नहीं थी। उसने तुरंत घटना की सूचना पुलिस को दी और पुलिस ने आरोपी मलकित कौर और उसके बेटे बलजिंदर सिंह को गिरफ्तार कर ली। फिलहाल पुलिस यह पता करने की कोशिश कर रही है कि दोनों को नहर में फेंकने के पीछे सिर्फ बेटियों का जन्म लेना ही था या कुछ और बात। इस घटना के बाद लोगों में बहुत आक्रोश है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Article 370: कश्मीर के दर्जन भर थाना क्षेत्रों में फिर लगा प्रतिबंध, लाल सिटी सेंटर भी बंद
2 Bulandshahr Violence: आरोपी को मिली जमानत तो शहीद इंस्पेक्टर सुबोध की पत्नी बोली- एक दिन मुझे भी मार डालेंगे
3 Rajasthan: बस का टायर फटने से हुआ भीषण सड़क हादसा, 16 की मौत, कई घायल