ताज़ा खबर
 

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के लिए बुलेटप्रूफ लैंडक्रूजर खरीदने की तैयारी, 1.75 करोड़ रुपये होंगे खर्च

एक सरकारी अधिकारी के अनुसार, सीएम के लिए नई लैंड क्रूजर की खरीद के लिए मोटर व्हीकल बोर्ड की इजाजत की जरुरत होगी, क्योंकि सीएम की सुरक्षा के लिए 14 गाड़ियों के काफिले की ही अनुमति है।

Author चंडीगढ़ | July 31, 2019 1:13 PM
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह। (फाइल फोटो)

पंजाब सरकार राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की सुरक्षा के लिए एक बुलेटप्रूफ लैंड क्रूजर गाड़ी खरीदने पर विचार कर रही है। इस गाड़ी को खरीदने का खर्च 1.75 करोड़ रुपए से ज्यादा का होगा। बता दें कि नई लैंड क्रूजर की खरीद के बाद सीएम के काफिले में लैंड क्रूजर गाड़ियों की संख्या 17 हो जाएगी। दरअसल 14 लैंड क्रूजर गाड़ियों का काफिला कांग्रेस सरकार को पूर्व की शिअद-भाजपा की सरकार से विरासत में मिला था।

इसके बाद अमरिंदर सिंह के सीएम पद संभालने के बाद से 2 और गाड़ियां खरीदी गई। अब नई बुलेटप्रूफ लैंड क्रूजर के आने के बाद यह काफिला बढ़कर 17 गाड़ियों का हो जाएगा। खबर के अनुसार, पंजाब पुलिस के डीजीपी की तरफ से नई बुलेटप्रूफ लैंड क्रूजर खरीदने का प्रस्ताव दिया गया है। फिलहाल यह प्रस्ताव वित्त विभाग के पास भेजा गया है, जहां से मंजूरी मिलने के बाद इसे आगे बढ़ाया जाएगा।

एक सरकारी अधिकारी के अनुसार, सीएम के लिए नई लैंड क्रूजर की खरीद के लिए मोटर व्हीकल बोर्ड की इजाजत की जरुरत होगी, क्योंकि सीएम की सुरक्षा के लिए 14 गाड़ियों के काफिले की ही अनुमति है। डीजीपी के इस प्रस्ताव में दो मारुति जिप्सी गाड़ियों को बुलेटप्रूफ बनाने के लिए भी 25 लाख रुपए से ज्यादा के बजट की मांग की गई है।

उल्लेखनीय है कि पूर्व की शिअद-भाजपा सरकार के काफिले में 14 लैंड क्रूजर गाड़ियां थी, जिनमें से 9 बुलेट प्रूफ गाड़ियां थी। इस साल की शुरुआत में एक बुलेटप्रूफ लैंड क्रूजर पंजाब सरकार के तत्कालीन कैबिनेट मिनिस्टर नवजोत सिंह सिद्धू को भी दी गई थी। दरअसल इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान जाकर और वहां पाकिस्तान आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा के गले मिलने के बाद सिद्धू की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मनोहर पर्रिकर के सम्मान में उनके नाम से पहचानी जाएगी गोवा के इस गांव की सड़क
2 सरकारी डॉक्टरों की ‘काम बंदी’: NMC बिल के विरोध में IMA की हड़ताल से खतरे में मरीजों की जान
3 Weather Today: दिल्ली-एमपी में हल्की तो राजस्थान में तेज बारिश के आसार, पहाड़ी राज्यों में ऐसा है Monsoon का हाल