ताज़ा खबर
 

बाबा रामदेव अंडा खाएं तो बढ़ जाएगी इसकी डिमांड, शंकराचार्य बताएं एग नॉन वेजिटेरियन है या नहीं; अमरिंदर के मंत्री बोले

अंडे की सरप्लस उत्पादन के बावजूद खपत नहीं बढ़ने पर पंजाब के पशुपालन मंत्री के एक बयान ने बखेड़ा खड़ा कर दिया। उन्होंने बाबा रामदेव से टीवी पर सार्वजनिक रूप से अंडे खाने की अपील कर दी। कहा-इससे उनके समर्थक भी खाएंगे और खपत भी बढ़ जाएगी।

Author चंडीगढ़ | Updated: October 12, 2019 4:28 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स -इंडियन एक्सप्रेस)

अंडा शाकाहारी है या मांसाहारी है, इसको लेकर तमाम तरह के राय हैं। कई लोग इसे शाकाहारी मानते हैं तो कई लोग इसे मांसाहारी मानते हैं।  नया बयान पंजाब के पशुपालन मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा की ओर से आया। अंतरराष्ट्रीय अंडा दिवस पर उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव अगर सार्वजनिक रूप से टेलीविजन चैनल पर अंडा खा लें तो उनके समर्थक भी उसको शाकाहारी मानेंगे और उसको खाने लगेंगे। उन्होंने अपने बयान में यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि भारत में धर्म कई समस्याओं की वजह है।

कहा योगगुरु मदद करें :उन्होंने कहा कि देश में अंडे की सप्लाई सरप्लस है। लेकिन इसके बावजूद मार्केटिंग की समस्या है। योग गुरु बाबा रामदेव अंडे की खपत बढ़ाने में मदद कर सकते हैं।  अगर वह टीवी पर अंडा खाते हुए दिख जाएं तो उनको मानने वाले भी अंडा खाने लगेंगे। इससे अंडे की सरप्लस समस्या का समाधान हो जाएगा।”

National Hindi News, 12 October 2019 Top Headlines Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

धार्मिक नेताओं से पूछा सवाल : पंजाब के पशुपालन मंत्री राजिंदर बाजवा ने भी शंकराचार्य और अन्य हिंदू धार्मिक नेताओं से अपील की कि वे बताएं कि अंडे शाकाहारी हैं या मांसाहारी। वे जैसा कहेंगे लोग वैसा ही मानेंगे। इससे अंडे को लेकर काफी दिक्कतें दूर हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि बहुत से लोग अंडा खाना चाहते हैं, लेकिन वह इसे मांसाहारी समझ कर नहीं खा रहे हैं।

विश्व अंडा दिवस पर हुआ था कार्यक्रम : विश्व अंडा दिवस के अवसर पर अंडे को बढ़ावा देने के लिए पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ द्वारा एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया था। सभी ने अंडों पर अपने विचार प्रस्तुत किए, लेकिन जब यह पंजाब के पशुपालन मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा की बारी थी, तो उन्होंने विवादित बयान दे दिया। इस पर बखेड़ा खड़ा हो गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 UP By Election: गाड़ी जब्त हुई तो फूट-फूट कर रोने लगे से घोसी से कांग्रेस प्रत्याशी, आचार संहिता उल्लंघन का आरोप
2 Delhi Air: फिर जहरीली हुई दिल्ली-NCR की हवा, दावा- दशहरे के बाद बढ़ा प्रदूषण
3 बंगाल में RSS कार्यकर्ता की पत्नी-बेटे समेत निर्मम हत्या पर बोलीं अपर्णा सेना- हमें शर्म आनी चाहिए, अपराधियों को जल्द मिले सजा