ताज़ा खबर
 

पंजाब: बेटी के साथ शादी से मना किया तो पुलिसवाले ने बाप पर झोंक दिया फायर

शुक्रवार को आरोपी गुरजंत मिठाई के साथ युवती के घर पहुंचा और युवती के पिता गुरजिंदर सिंह से कहा कि वह उनकी बेटी से शादी करना चाहता है। लेकिन गुरजिंदर सिंह ने आरोपी के प्रस्ताव से इंकार कर दिया।

पंजाब पुलिस ने आरोपी को मौके से गिरफ्तार कर लिया है। (representational image)

पंजाब में एक कॉन्सटेबल ने दूसरे व्यक्ति पर सिर्फ इसलिए फायरिंग कर दी, क्योंकि पीड़ित व्यक्ति ने आरोपी से अपनी बेटी की शादी से इंकार कर दिया था। घटना पंजाब के बटाला इलाके के घियाना के बांगेर गांव की है। खबर के अनुसार, पीड़ित व्यक्ति गुरजिंदर सिंह की बेटी एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाती है। पिछले कुछ दिनों से आरोपी कॉन्सटेबल गुरजंत सिंह युवती का पीछा कर रहा था। हाल ही में आरोपी ने युवती का पीछा कर उसे रास्ते में भी रोक लिया था। बता दें कि आरोपी कॉन्सटेबल गुरजंत सिंह काउंटर इंटेलीजेंस विंग में कार्यरत है और फिलहाल उसकी पोस्टिंग बटाला में चल रही है।

शुक्रवार को आरोपी गुरजंत मिठाई के साथ युवती के घर पहुंचा और युवती के पिता गुरजिंदर सिंह से कहा कि वह उनकी बेटी से शादी करना चाहता है। लेकिन गुरजिंदर सिंह ने आरोपी के प्रस्ताव से इंकार कर दिया। इस पर आरोपी गुरजंत इतना गुस्सा हो गया कि वह अपनी गाड़ी से राइफल निकालकर लाया और गुरजिंदर से उसकी बेटी को बाहर बुलाने को कहा। जब गुरजिंदर से इससे इंकार किया तो आरोपी ने गुरजिंदर पर फायर कर दिया। हालांकि गुरजिंदर इस फायरिंग में बच गया।

तभी फायरिंग की आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंच गए और भागने की कोशिश कर रहे आरोपी को पकड़ लिया। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ इंडियन पीनल कोड के तहत धारा 307(हत्या की कोशिश), धारा 452 (घर में जबरदस्ती घुसकर हमला करना) और आर्म्स एक्ट की धारा 25/27/54/59 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि आरोपी पहले से ही शादीशुदा है और उसका अपनी पत्नी के साथ विवाद चल रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App