ताज़ा खबर
 

हनुमान चालीसा में छेड़छाड़ कर कांग्रेस विधायक ने किया नया बवाल, पार्टी अध्यक्ष ने दी जुबान काबू में रखने की नसीहत

पंजाब कांग्रेस के विधायक ने हनुमान चालीसा में छेड़छाड़ कर ट्विटर पर पोस्ट की तो बवाल मच गया।

Author December 30, 2018 1:46 PM
कांग्रेस विधायक अमरिंदर सिंह राजा (फोटोः @RajaBrar_INC)

सियासत के गलियारों में हनुमान जी को लेकर चला विवाद अभी भी थमा नहीं है। ताजा मामला पंजाब के मुक्तसर जिले का है। यहां के गिद्दड़बाहा से कांग्रेस विधायक और यूथ कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग हनुमान चालीसा में छेड़छाड़ कर विवादों में फंस गए हैं। इस पोस्ट के बाद भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर हिंदुओं की भावनाएं आहत करने का भी आरोप लगाया। विपक्ष ही नहीं उन्हें अपनी ही पार्टी से भी कड़ी नसीहत मिली है।

हनुमान जी की जाति पर हुआ विवाद

प्राप्त जानकारी के मुताबिक वारिंग ने हनुमान चालीसा में छेड़छाड़ करके अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट की जिसमें उन्होंने हनुमान जी की जाति पर मचे बवाल को और तूल दे दिया। वड़िग के बयान के बाद भाजपा और कई हिंदुत्व समर्थक संगठनों ने जमकर विरोध किया। इसी सिलसिले में विवादित पोस्ट के लिए वारिंग हिंदुओं की भावनाएं भड़काने वाली हरकत करार देकर उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की भी मांग उठी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने दी नेताओं को नसीहत

पार्टी विधायक की इस हरकत से नाराज पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष और गुरुदासपुर से लोकसभा सांसद सुनील जाखड़ ने पार्टी नेताओं को जुबान काबू में रखने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि किसी को भी किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करने का अधिकार नहीं है। गौरतलब है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से हनुमान को दलित बताए जाने के बाद उनकी जाति को लेकर विवादित बयानों का सिलसिला अब भी जारी है। इसके बाद हनुमान जी को गुलाम, आर्य, खिलाड़ी, जाट कई तरह की जातियों में बांटा जा चुका है।

दूसरे ट्वीट में यूं दी सफाई

एक और ट्वीट के जरिये वारिंग ने सफाई भी दी है। उन्होंने लिखा, ‘मैं हनुमान भक्त हूँ। कुछ लोग राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता में बजरंग बली का सहारा लेकर मेरे खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं। राम जी पर राजनीति करने वाले उनके सबसे बड़े भक्त को भी नहीं बख्श रहे। मेरा ट्वीट उन सबका असली चेहरा बेनकाब कर रहा है जो भगवान के नाम पर देश को बांटते हैं।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X