CM चन्नी बोले- अच्छे कपड़े खरीद लें केजरीवाल, दिल्ली के मुख्यमंत्री बोले- कपड़े छोड़ो, ये बताओ वादे कब पूरे होंगे

पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के कपड़े वाले बयान को लेकर आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उनपर पलटवार किया है। केजरीवाल ने कहा कि कपड़े छोड़ो, ये बताओं की वादे कब पूरे कर रहे हो।

arvind kejriwal, punjab cm, charanjit singh channi, punjab election, aap, punjab congress
अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के सीएम पर साधा निशाना (फाइल फोटो- पीटीआई)

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। पिछले चुनावों में मुख्य विपक्षी पार्टी के रूप में उभर कर सामने आने वाली आम आदमी पार्टी इस बार और जोर लगा रही है। यही कारण है कि कांग्रेस और आप के बीच जुबानी जंग भी तेज होती जा रही है। कांग्रेस के राज्य नेतृत्व और आम आदमी पार्टी के नेताओं के बीच लगातार वार-पलटवार चल रहा है।

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के एक बयान पर निशाना साधा है। केजरीवाल ने चन्नी से वादों को पूरा करने को लेकर सवाल पूछा है।

दरअसल एक इंटरव्यू में चन्नी से जब सवाल पूछा गया कि केजरीवाल, कांग्रेस पर पंजाब को तमाशा बनाने का आरोप लगा रहा हैं तो चन्नी ने केजरीवाल के कपड़ों पर तंज कस दिया। जिसके बाद केजरीवाल ने पलटवार करते हुए कहा- चन्नी साहिब, आपको मेरे कपड़े पसंद नहीं। कोई बात नहीं। जनता को पसंद हैं कपड़े छोड़ो। ये वादे कब पूरे करोगे?

केजरीवाल और उनकी पार्टी इस बार पंजाब में कांग्रेस को टक्कर देती नजर आ रही है। पिछली बार आम आदमी पार्टी ने पहली बार पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ा था। जिसमें पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया था। कांग्रेस ने जहां आकाली-बीजेपी गठबंधन को हराते हुए सत्ता हासिल की थी तो वहीं आम आदमी पार्टी ने विपक्ष के रूप में अपनी जगह बना ली।

यही कारण है कि इस बार आम आदमी पार्टी पंजाब में पूरे जोर-शोर से लगी हुई है। कैप्टन अमरिंदर की नाराजगी और कांग्रेस छोड़ने के ऐलान से कांग्रेस पहले ही मुसीबत में दिख रही है। ऐसे में केजरीवाल कांग्रेस पर हमला करने को कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं।

कुछ दिनों पहले ही केजरीवाल ने पंजाब का दो दिवसीय दौरा भी किया था। जहां वो लुधियाना में पंजाब के व्यापारियों से मिले थे। केजरीवाल ने इस मीटिंग में कहा व्यापारियों से कहा था कि चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियां उद्योगपतियों के पास आती है, उन्हें पैसा चाहिए होता है। मुझे आपका पैसा नहीं चाहिए, मुझे आप चाहिए।

केजरीवाल पंजाब में दिल्ली मॉडल को सामने रखकर जनसमर्थन मांग रहे हैं। हालांकि पंजाब के नए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी भी लगातार आम आदमी पार्टी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में जनता के लिए कई घोषणाएं कर चुके हैं।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट