ताज़ा खबर
 

‘थैंक्स पीएम इमरान खान’, जानिए पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने क्यों कहा ऐसा

गलियारे के उद्घाटन और गुरु नानक देव की जयंती के दिन उन्हें $ 20 शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। पहले इस्लामाबाद ने भारतीय अधिकारियों के साथ वार्ता के दौरान इसे बनाए रखने पर जोर दिया था।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (फोटो सोर्स -इंडियन एक्सप्रेस)

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को करतारपुर तीर्थयात्रियों के लिए दिए गए दो रियायतों के लिए पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान को धन्यवाद दिया। लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद केवल सिखों को ही नहीं, बल्कि सभी भारत के सभी नागरिकों को छूट प्रदान करे। इमरान खान ने सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती पर पाकिस्तान के करतारपुर स्थित दरबार साहिब गुरुद्वारा जा रहे सिखों की दो दिक्कतों में छूट देने की शुक्रवार सुबह अचानक घोषणा की।

नहीं होगी पासपोर्ट की जरूरत : खान ने ट्वीट किया कि सिखों को पासपोर्ट की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन वैध आईडी दस्तावेज के साथ करतारपुर जा सकते हैं। उन्होंने तीर्थयात्रा करने के लिए 10 दिन पहले पंजीकरण कराने से भी छूट दे दी। गलियारे के उद्घाटन और गुरु नानक देव की जयंती के दिन उन्हें $ 20 शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। पहले इस्लामाबाद ने भारतीय अधिकारियों के साथ वार्ता के दौरान इसे बनाए रखने पर जोर दिया था।

Hindi News Today, 01 November 2019 LIVE Updates: दिन भर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कहा – नियम सबके लिए हो :अमरिंदर सिंह ने इसके लिए इमरान खान को धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इसके लिए खुश और आभारी हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि पाकिस्तान “यह नियम सिर्फ सिखों के लिए नहीं बल्कि धर्मनिरपेक्ष भारत के सभी नागरिकों पर लागू करें”।

पाकिस्तान ने नारोवाल प्रांत में है दरबारा साहिब :  कैप्टन सिंह ने एक ट्वीट में कहा, ” पाक पीएम से सिर्फ दो दिन के बदले सभी दिनों  के लिए 20 डॉलर की फीस माफ करने का आग्रह करता हूं। ” भारत ने यूएस $ 20 सेवा शुल्क का विरोध किया था जिसे पाकिस्तान ने प्रत्येक तीर्थयात्री पर लगाने का फैसला किया था। करतारपुर कॉरिडोर, भारत के पंजाब में डेरा बाबा नानक तीर्थस्थल को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के नारोवाल जिले में स्थित अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सिर्फ 4 किलोमीटर दूर करतारपुर में दरबार साहिब से जोड़ता है।

Next Stories
1 फिर स्कूल में पहुंची दिल्ली की राजनीति, बच्चों के सामने बोले केजरीवाल- वायु प्रदूषण पर ‘कैप्टन अंकल, खट्टर अंकल’ को लिखें पत्र
2 ‘गैस चैंबर’ बनी दिल्लीः स्कूली बच्चों से बोले केजरीवाल- प्रदूषण को लेकर ‘कैप्टन अंकल, खट्टर अंकल’ को लिखें लेटर
3 आसमान में थी इंडिगो की फ्लाइट, अचानक बजा फायर अलार्म, मच गई अफरातफरी
ये पढ़ा क्या?
X