ताज़ा खबर
 

शौचालय नहीं जा पा रहे थे यात्री, कांग्रेस सांसद ने चेन खींच रोक दी ट्रेन

पंजाब के अमृतसर रेलवे स्टेशन पर कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला से यात्रियों की समस्या नहीं देखी गई और उन्होंने कथित तौर पर स्टेशन छोड़ रही ट्रेन की जंजीर खींचकर उसे रोक लिया। वाकया शुक्रवार (15 जून) की दोपहर का है। औजला ने रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया था।

अपनी पत्नी और बेटे के साथ कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

पंजाब के अमृतसर रेलवे स्टेशन पर कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला से यात्रियों की समस्या नहीं देखी गई और उन्होंने कथित तौर पर स्टेशन छोड़ रही ट्रेन की जंजीर खींचकर उसे रोक लिया। वाकया शुक्रवार (15 जून) की दोपहर का है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमृतसर के सांसद औजला ने रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया था। इस दैरान टाटा मुरी एक्सप्रेस के यात्रियों ने शिकायत की थी कि रेलगाड़ी की बोगियों के शौचालयों में पानी नहीं है। समस्या का हल होने से पहले ही ट्रेन चल पड़ी थी। इससे पहले कि ट्रेन स्टेशन छेड़कर जा पाती, औजला ने जंजीर खींचकर उसे रोक लिया और पानी भरवाया। औजला ने बताया कि रेल कर्मियों से पानी भरने के लिए कहा लेकिन ट्रेन के ड्राइवर ने उनकी बात अनसुनी कर दी और ट्रेन बढ़ा दी। इस पर उन्होंने ट्रेन की जंजीर खींच कर उसे रुकवा लिया। स्थानीय मीडिया के मुताबिक औजला ने अधिकारियों से छेहर्टा रेलवे स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्य और वाशिंग लाइन के बारे में जायजा लिया।

स्टेशन पर खराब लिफ्ट के बारे में भी कांग्रेस सांसद ने अधिकारियों से पता किया। औजला को बताया कि गया कि मौके पर तकनीकि अधिकारी मौजूद नहीं हैं। स्थानीय मीडिया के अनुसार एटीएम विपिन पुरोहित ने बताया कि दो प्लेटफार्म बढ़ाए जाने हैं और उनकी फैक्टरी जांच हो चुकी है। उन्होंने बताया कि प्लेटफार्म पर पत्थर लगाने का काम पूरा होने में महीने भर का समय लगेगा। एक बुकिंग ऑफिस भी बन रहा है जो कि महीने भर में शुरू हो जाएगा। अधिकारी ने यह भी बताया कि पार्सल ऑफिस को डाकखाने के पास स्थानांतरित किया जाएगा।

कांग्रेस सांसद औजला का ध्यान जमीन पर बैठे यात्रियों पर गया, इस पर उन्होंने एक महीने के भीतर वहां कुर्सियों का इंतजाम करने का निर्देश दिया। औजला ने रेलवे स्टेशन के टिकट काउंटर और वेटिंग हाल आदी जगहों पर यात्रियों से बातचीत कर उनकी समस्याएं जानीं। तभी स्टेशन पर खड़ी टाटा मुरी ट्रेन के यात्रियों ने पानी ना होने की शिकायत की तो सांसद ने तुरंत एक्शन लिया। औजला ने चैन खींच जब ट्रेन को रोक लिया तो डीआरएम को फोन लगाकर पानी की व्यवस्था करने को कहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App