पंजाब में भी लखीमपुर जैसी घटना, किसानों की हितैषी बनने वाले SAD ने कहा, ये गाड़ी पर हमला कर रहे थे

इस बीच, हरसिमरत कौर बादल ने आरोप लगाया कि किसानों के रूप में “कांग्रेस के गुंडों” ने वरिष्ठ अकाली नेताओं पर हमला किया और गोलीबारी की।

Firozpur, Punjab, Farmers Agitation
पंजाब के फिरोजपुर में गाड़ी से कुचलने की घटना का सीसीटीवी फुटेज।

लखीमपुर की घटना की आंच अभी थमी नहीं है कि पंजाब के फिरोजपुर में भी वैसी ही घटना दोहराई जाने लगी। यहां किसान बनाम अकाली दल का मामला था। पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बुधवार को फिरोजपुर का दौरा किया था। शिअद ने किसानों पर पार्टी की एसयूवी पर हमला करने का आरोप लगाया है। घटना के एक कथित वीडियो में दो प्रदर्शनकारियों को काफिले में एक वाहन के बोनट पर बैठे हुए दिखाया गया है। उनमें से एक कथित तौर पर वाहन से गिर गया और उसकी पसलियां टूट गईं।

एक अन्य वीडियो में प्रदर्शनकारियों को एक एसयूवी पर लकड़ी के डंडे से हमला करते हुए दिखाया गया है। किसानों का आरोप है कि अकाली कार्यकर्ताओं ने हवा में कुछ राउंड फायरिंग भी की।

बीकेयू (डकौंडा) के अध्यक्ष बूटा सिंह बुर्जगिल ने कहा, “यह लखीमपुर जैसी एक और घटना थी जिसमें शिअद के गुंडों ने किसानों को कुचलने की कोशिश की… हमारे कार्यकर्ता घायल हो गए। हम तो बस हरसिमरत से सवाल पूछना चाहते थे।”

किसान नेता हरनेक सिंह महमा ने कहा, “यहां तक कि जब हमें हरसिमरत से सवाल पूछने की अनुमति नहीं दी गई, तब भी युवा अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने 2-3 किसानों को पीट दिया। इसका विरोध करते हुए हम धरने पर बैठ गए। हरसिमरत का वाहन पहले ही मौके से निकल चुका था। हमने शिअद के पूर्व विधायक जोगिंदर जिंदू को ले जा रहे वाहन को रोका। हम दोनों को जाने से रोकने के लिए गाड़ी के बोनट पर बैठ गए तो वे गाड़ी चलाने लगे।”

फिरोजपुर एसएसपी हरमनदीप सिंह हंस ने कहा, “हमें एक घटना के बारे में पता चला है जिसमें अकालियों का एक वाहन चलता रहा, जबकि कुछ प्रदर्शनकारी बोनट पर बैठे थे और गोलीबारी के आरोप भी लगाए। अकालियों ने उनके वाहन पर हमले की शिकायत की है। हम मामले की जांच कर रहे हैं।”

इस बीच, हरसिमरत ने आरोप लगाया कि किसानों के रूप में “कांग्रेस के गुंडों” ने वरिष्ठ अकाली नेताओं पर हमला किया और गोलीबारी की।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
पंजाब और हरियाणा में भी स्वच्छ भारत अभियान शुरू
अपडेट