ताज़ा खबर
 

मोहालीः पत्नी ने वकील पति पर दर्ज कराया केस, तीन तलाक देने का लगाया आरोप

मोहाली में एक महिला ने कथित तौर पर तीन तलाक देने पर अपने पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

प्रतीकात्मक चित्र (फोटो सोर्स : Financial Express)

पंजाब के मोहाली में एक महिला ने तीन तलाक देने पर अपने पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। महिला का आरोप है कि पिछले दिनों पति से उसका विवाद हो गया था, जिसके बाद पति ने उसे तीन तलाक दे दिया था। जिस पर महिला ने थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि अब तलाक.. तलाक.. तलाक.. की प्रथा खत्म हो गई है। महिला पंजाब यूनिवर्सिटी से लॉ ग्रेजुएट है।

मोहाली के फेज-1 में रहने वाली महिला की शादी 2015 में नाहन कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले वसीम खान से हुई थी। महिला के अनुसार शादी से पहले तय हुआ था कि पति के साथ वह भी नाहन कोर्ट में प्रैक्टिस करेगी क्योंकि वह भी पंजाब यूनिवर्सिटी से एलएलएम पास है। लेकिन शादी के बाद वसीम उसे कोर्ट ले जाने से मना करने लगा। जिसके बाद महिला ने आरोप लगाया कि उसके साथ मारपीट की जाने लगी और दहेज के लिए परेशान किये जाने लगा। महिला के अनुसार जब पति वसीम ने उसे तलाक..तलाक..तलाक बोलकर कहा अब हम दोनों में कोई संबंध नहीं तो उसने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी। जांच के बाद फेज-1 पुलिस ने महिला की शिकायत पर नाहन निवासी वसीम खान के खिलाफ एफआइआर नंबर 222 आइपीसी की धारा 406व 498ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

बता दें कि महिला ने पंजाब यूनिवर्सिटी से एलएलएम की पढाई की है। महिला का पति भी एक वकील है और वह नाहन कोर्ट में प्रैक्टिस करता है। फेज-1 निवासी महिला द्वारा पुलिस को दी गयी शिकायत में बताया गया है कि 2015 में वसीम खान से उसकी शादी हुई थी। महिला का आरोप है कि शादी के बाद उसे तंग किया जाने लगा और जब उसने इसका विरोध किया तो वकील पति ने तीन बार तलाक बोल उससे संबंध खत्म करने की बात कही। जिसकी शिकायत उसने पुलिस से की है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App