ताज़ा खबर
 

पंजाब चुनाव से पहले मायावती को झटका, 12 बसपा नेताओं ने थामा कांग्रेस का दामन

एक सप्ताह पहले ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव में अकेले उतरेगी।
Author चंडीगढ़ | March 24, 2016 21:32 pm
बसपा सुप्रीमो मायावती (पीटीआई फाइल फोटो)

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के 12 वरिष्ठ नेता मंगलवार (22 मार्च) को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। बसपा नेताओं ने पार्टी के प्रदेश नेतृत्व पर सत्ताधारी अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ सांठगांठ का आरोप लगाया है। एक सप्ताह पहले ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव में अकेले उतरेगी।

जरनैल नंगाल जिन्होंने 19 मार्च को ही पार्टी छोड़ दी थी, सहित अन्य 11 बसपा नेता पार्टी (बसपा) के शीर्ष नेतृत्व द्वारा शिरोमणि अकाली दल और भाजपा का सहयोग करने से नाराज चल रहे थे।

मायावती ने कहा था कि बसपा पंजाब चुनाव में किसी पार्टी के साथ गठजोड़ नहीं करेगी। जिससे पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की उम्मीदों को गहरा झटका लगा था। बसपा से आए सभी नेताओं को अमरिंदर सिंह की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल किया गया। इस मौके पर कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता और विधायक भी मौजूद रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.