ताज़ा खबर
 

Pune: दीवार ढहने से 4 बच्चों समेत 15 की मौत, बिहार के रहने वाले हैं ज्यादातर मृतक

पुणे में दीवार ढहने से 15 लोगों की मौत हो गई। तेज बारिश को हादसे की वजह माना जा रहा है। साथ ही कंस्ट्रक्शन कंपनी की लापरवाही की भी बात सामने आ रही है।

Author पुणे | June 29, 2019 1:10 PM
पुणे के कोंधवा में दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के पुणे से दर्दनाक खबर सामने आई है। जहां शनिवार को कोंधवा में एक सोसायटी की दीवार गिरने से 15 लोगों की दबकर मौत हो गई जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। इस हादसे को लेकर डीएम ने एक बयान दिया है, जिसमें उन्होंने कहा कि तेज बारिश की वजह से यह हादसा हुआ है। साथ ही उन्होंने कंस्ट्रक्शन कंपनी की लापरवाही की भी बात कही है। मृतकों में ज्यादातर बिहार और बंगाल से आए मजदूर हैं। फिलहाल राहत और बचाव का काम जारी है। मौके पर एनडीआरएफ की टीम भी मौजूद है। वहीं पुणे के पुलिस कमिश्नर ने कहा कि हादसे की जांच की जा रही है। जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

National Hindi News 29 June 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

15 की मौत: दरअसल, महाराष्ट्र में पिछले दो दिनों से भारी बारिश हो रही है। जिसके चलते जगह-जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। इस दौरान देर रात भारी बारिश के चलते कोंधवा इलाके में झुग्गियों के ऊपर सोसायटी की दीवार गिर गई। इस 60 फुट लंबे-चौड़े कंपाउंड की दीवार के झुग्गियों पर गिरने से कई लोग उसमें दब गए। इस हादसे में अब तक 4 बच्चों समेत 15 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पुणे के डीएम का बयान: इस हादसे के बाद मौके पर पहुंचे पुणे के डीएम नवल किशोर राम ने कहा, “भारी वर्षा के कारण दीवार ढह गई। इस घटना में कंस्ट्रक्शन कंपनी की लापरवाही सामने आ रही है। 15 लोगों की मौत यह कोई छोटा मामला नहीं है। मृतकों में अधिकतर बिहार और बंगाल के मजदूर थे। पीड़ितों को हर संभव मदद देने के लिए कहा गया है।”

दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई: कोंधवा में दीवार ढहने के मामले में पुणे के पुलिस कमिश्नर के वेंकटेशम ने कहा कि हमारी टीम हादसे के कारणों की जांच कर रही है। जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हम जांच करेंगे कि क्या इसे बनाने के लिए अनुमति ली गई थी और सुरक्षा उपायों का पालन किया गया था या नहीं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Bihar News Today 29 June 2019: जेडीयू प्रवक्ता का तेजस्वी पर हमला, कहा- हार के बाद मुंह छुपाते फिर रहे हैं तेजस्वी यादव, जनता के सामने आने की हिम्मत नहीं
2 यूपी: कर्जमाफी का चुनावी वादा सुन नहीं चुकाया लोन, 170 किसानों की संपत्ति नीलाम करेगा बैंक, गिरफ्तारी का भी खतरा, कई बेच रहे जमीन
3 VIDEO: कार्बेट टाइगर रिजर्व क्षेत्र में पर्यटकों ने की बेतरतीब कार पार्किंग, हाथियों के झुंड ने बोल दिया हमला