ताज़ा खबर
 

Pulwama एनकाउंटर में डीआईजी और ब्रिगेडियर को लगी गोली, एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए ले जाया गया

रविवार रात 12 बजे के बाद से ही पुलवामा के पिंगल में आतंकियों से मुठभेड़ जारी है.

encounterतस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटो क्रेडिट/ ANI Twitter Handle)

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में रविवार देर रात से जारी एनकाउंटर में अब एक डीआईजी को गोली लग गई है। सोमवार को दोपहर दक्षिण कश्मीर के डीआईजी अमित कुमार को गोली लगने की सूचना है। एक हफ्ते में राज्य में पूरी तरह से उथल-पुथल मच गई है। जानकारी के मुताबिक, उन्हें तुरंत एयर लिफ्ट कर इलाज के लिए घटना स्थल से हॉस्पिटल ले जाया गया है। बता दें कि रविवार रात 12 बजे के बाद से ही पुलवामा के पिंगल में आतंकियों से मुठभेड़ जारी है। अमित कुमार दक्षिण कश्मीर के डीआईजी हैं और आतंकियों से मुठभेड़ के बीच वे मौके पर टीम को लीड कर रहे थे। डीआईजी अमित कुमार के अलावा इस मुठभेड़ में एक ब्रिगेडियर के भी घायल होने की जानकारी मिल रही है। ब्रिगेडियर के पेट में गोली लगी है।

अब तक मारे गए हैं तीन आतंकीः जानकारी के मुताबिक, सेना और पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन में अब तक तीन आतंकी मार गिराए हैं। कहा जा रहा कि इस मुठभेड़ में सेना ने पुलवामा में हाइवे पर सीआरपीएफ बस पर हमला करने के मास्टरमाइंड कामरान को भी ढेर कर दिया है, हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। बता दें कि 14 फरवरी को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में ही आतंकियों ने सीआरपीएफ जवानों को उस वक्त निशाना बनाया था जब वे छुट्टियों से लौटकर श्रीनगर में ड्यूटी ज्वॉइन करने जा रहे थे। इस हमले में पुलवामा के ही रहने वाले आतंकी आदिल अहमद डार ने जैश के इशारे पर बस को विस्फोटक से उड़ा दिया। इस हमले में 40 जवान शहीद हुए थे।

इस फिदायीन हमले के बाद पूरा देश गुस्से में है। भारत सरकार ने सेना को कश्मीर में आतंकियों के सफाये की पूरी छूट देने का भी ऐलान किया है। हमले के एक दिन बाद ही मोदी सरकार ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा भी छीन लिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी विधानसभा में सपा विधायक ने रोकर कहा- मेरे 10 लाख चोरी हो गए हैं, नहीं मिले तो कर लूंगा सुसाइड
2 ममता बनर्जी का बड़ा आरोपः फोन टेपिंग करा रही मोदी सरकार, RSS-BJP कर रहे दंगे की कोशिश
3 शारदा चिटफंड स्कैम : अनुज कुमार बने कोलकाता पुलिस कमिश्नर, राजीव कुमार को हटाया गया