ताज़ा खबर
 

Pulwama Terror Attack: बारात में बजे देशभक्ति गीत, लहराए गए तिरंगे, दुल्हन बोली- शहादत के आगे शादी कुछ नहीं

दूल्हे ने भी शहीदों को सम्मान देने पर खुशी जाहिर की और दुल्हन ने कहा कि जवानों की शहादत के आगे शादी कुछ भी नहीं है। शादी में फेरों से पहले भी शहीदों को याद किया गया।

हाथों में तिरंगा लिए दूल्हा-दुल्हन (फोटो- एएनआई)

पुलवामा फिदायीन हमले में CRPF के 40 जवानों की शहादत से गमगीन देश अलग-अलग तरीके से उन्हें याद कर रहा है और श्रद्धांजलि दे रहा है। गुजरात के वडोदरा में एक परिवार ने शादी के लिए जा रही बारात को ही श्रद्धांजलि रैली में तब्दील कर दिया। बारात में फिल्मी गानों की जगह सिर्फ देशभक्ति के गाने चले और शहीदों को याद किया गया। यह शादी रविवार को हुई।

जहां से गुजरी बारात, जुड़ गए लोगः वडोदरा के कारेलिबाग में हुई शादी को लेकर दोनों परिवारों में खासा उत्साह था लेकिन शादी से ऐन पहले हुए इस बर्बर हमले ने उन्हें दुखी कर दिया। ऐसे में दोनों परिवारों ने मिलकर देश के बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए फिल्मी गाने नहीं बजाने का फैसला लिया। बारात में की तिरंगे भी लहराए गए। बारात जहां से भी गुजरी लोग उसमें जुड़ते गए, धीरे-धीरे खासी तादाद में लोग जुटे और एकता का संदेश दिया।

क्या बोले दूल्हा-दुल्हनः दूल्हे ने भी शहीदों को सम्मान देने पर खुशी जाहिर की और दुल्हन ने कहा कि जवानों की शहादत के आगे शादी कुछ भी नहीं है। शादी में फेरों से पहले भी शहीदों को याद किया गया। बारातियों ने तिरंगे और देशप्रेम के नारे लिखी तख्तियां ले रखी थीं। सभी की एक ही मांग थी इस शहादत का बदला लिया जाए और पाकिस्तान को करारा जवाब दिया जाए। उल्लेखनीय है कि देश की गरिमा पर हुए इस हमले से दुखी एक पिता ने हाल ही में अपनी बेटी की शादी का रिसेप्शन ही कैंसिल कर दिया था। इसके साथ ही उन्होंने सैनिकों की मदद के लिए बड़ी राशि भी देने का ऐलान किया था।

बारातियों के हाथ में तिरंगे और नारे लिखी तख्तियां (फोटो-एएनआई)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चीफ जस्टिस गोगोई की आवाज में हाई कोर्ट के 2 जजों को फर्जी कॉल, कई वकीलों को जज बनाने के लिए कहा
2 पश्चिम बंगालः BJP नेता पर अपनी ही बेटी को किडनैप करवाने का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार
3 कश्‍मीरी डॉक्‍टर को मिली शहर छोड़ने की धमकी, मदद को आगे आई ममता सरकार