ताज़ा खबर
 

MP : 11 साल की बच्ची ने नहीं मनाया बर्थडे, शहीदों के लिए दान किए पिगी बैंक में रखे 680 रुपए

मुस्कान अहिरवार शहर में 'यंग लाइब्रेरियन' के रूप में भी जानी जाती है। यह छोटी-सी बच्ची पिछले कई सालों से झुग्गियों के बच्चों के लिए लाइब्रेरी संचालित कर रही हैं।

indian armyतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले से हर कोई दुखी है। पूरा देश मदद के लिए हाथ बढ़ा रहा है। इसी बीच नन्ही बच्ची का एक ऐसा कदम भी सामने आया है जो आपको भावुक कर देगा। मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से सामने आया है। यहां महज 11 साल की एक बच्ची ने जवानों की शहादत से दुखी होकर अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया और जन्मदिन के लिए बचाए हुए पैसे शुक्रवार को सैनिक कल्याण फंड को दे दिए। CRPF के 40 जवान इस हमले में शहीद हो गए हैं।

यंग लाइब्रेरियन हैं मुस्कानः यह काबिलेतारीफ कदम उठाने वाली भोपाल के अरेरा कॉलोनी में रहने वाली मुस्कान अहिरवार शहर में ‘यंग लाइब्रेरियन’ के रूप में भी जानी जाती है। यह छोटी-सी बच्ची पिछले कई सालों से झुग्गियों के बच्चों के लिए लाइब्रेरी संचालित कर रही हैं। गुरुवार को पुलवामा में राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए इस फिदायीन हमले के एक दिन बाद ही छठी कक्षा में पढ़ने वाली मुस्कान की लाइब्रेरी का नाम ‘बाल पुस्तकालय’ है।

मुस्कान की बातें भी दिल जीतने वाली हैंः मुस्कान की इस मुहिम को उसके पड़ोसियों ने भी समर्थन दिया। उनके पिगी बैंक में जन्मदिन मनाने के लिए 680 रुपए जमा किए थे। पड़ोसियों के मिलाकर कुल 1100 रुपए सैनिक कल्याण कार्यालय को दिए गए। बच्ची ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘जब आतंकी हमले में हमारे सैनिक मारे जा रहे हैं तब मैं अपना जन्मदिन कैसे मना सकती हूं। मेरी दादी भी कहती हैं कि जन्मदिन पर दूसरों के लिए कुछ करना चाहिए। सैनिकों के लिए पैसे का इस्तेमाल करने से अच्छा क्या हो सकता है?’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 2019 Lok Sabha Election : सुपरस्टार रजनीकांत का बड़ा ऐलान, कहा- नहीं चुनाव लड़ूंगा, न ही किसी को समर्थन दूंगा
2 RRB Ranchi Group D Result 2019: रेलवे परीक्षा का रिजल्ट यहां देखें, ऐसी रहेगी आगे की पूरी प्रोसेस
3 करोलबाग अग्निकांड : अर्पित पैलेस होटल का मालिक गिरफ्तार, कर रहा था विदेश भागने की कोशिश