ताज़ा खबर
 

Pulwama Attack: शहीद की पत्नी का आरोप- देवर से शादी करने को मजबूर कर रहे ससुराल वाले

माना जा रहा है कि ससुराल वालों के दबाव के पीछे कलावती को सरकार की तरफ से मिलने वाली सुविधाएं और मुआवजा पाने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

प्रतीकात्मक तस्वीर ( फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस )

Pulwama Attack में शहीद हुए एक जवान की पत्नी को ससुराल वालों के तरफ से परेशान करने की बात सामने आई है। कर्नाटक के शहीद एच. गुरु की पत्नी कलावती (25) ने ससुराल वालों पर पति के खोने के महज 13 दिन बाद ही जबरन दूसरी शादी करवाने का आरोप लगाया है। आरोप के मुताबिक कलावती के ससुराल वाले जबरन देवर से शादी करने के लिए उसे मजबूर कर रहे हैं। बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के एक काफिले की बस पर हमले में 40 जवान शहीद हुए थे, जिनमें कर्नाटक के एच गुरु भी शामिल थे।

मुआवजे के लिए दुर्व्यवहार की आशंकाः आरोप के मुताबिक मांड्या निवासी शहीद की पत्नी कलावती ससुराल वालों के तरफ से काफी दबाव में है। माना जा रहा है कि ससुराल वालों के दबाव के पीछे कलावती को सरकार की तरफ से मिलने वाली सुविधाएं और मुआवजा पाने के लिए ऐसा किया जा रहा है। कलावती ने मांड्या पुलिस की मामले में मदद मांगी है। पुलिस ने उन्हें धैर्य रखने की सलाह दी है। वहीं पुलिस ने यह भी साफ किया कि मामले में अभी तक कोई केस दर्ज नहीं हुआ और ना ही कोई जांच शुरू हुई है। इलाके के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने ससुराल वालों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि यह एक पारिवारिक विवाद है और इसे घर में ही सुलझा लेना चाहिए।

 

मदद को यूं बढ़े हाथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कलावती के साथ खड़ा रहने का आश्वासन दिया। परिवहन मंत्री डीसी तमन्ना से कलावती को जल्द से जल्द नौकरी देने की बात भी कही गई है। वहीं शहीद गुरु के परिवार वालों को दिवंगत अभिनेता और नेता एमएच अंबरीश की पत्नी सुमनलता ने आधा एकड़ जमीन देने का भी वादा किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत-पाक तनाव के बीच घरेलू विमानों के किराये में जबर्दस्त उछाल, यात्री परेशान
2 Abhinandan’, ‘Balakot’, ‘Pulwama’ जैसे टाइटल को रजिस्टर कराने की होड़, फिल्म बनाने की तैयारी
3 वंदे भारत एक्सप्रेस से टकराई आधा दर्जन से ज्यादा नीलगायों की मौत, 40 मिनट बंद रहा दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक