ताज़ा खबर
 

पुडुचेरी में उपराज्यपाल तक की VIP कारों में सायरन बैन

पुडुचेरी में अति विशिष्ट लोगों (वीआइपी) की कारों में सायरनों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इन कारों में उपराज्यपाल के वाहन भी शामिल हैं।

Author पुडुचेरी | June 7, 2016 02:34 am
representative image

पुडुचेरी में अति विशिष्ट लोगों (वीआइपी) की कारों में सायरनों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इन कारों में उपराज्यपाल के वाहन भी शामिल हैं। एंबुलेंस और दमकल विभाग की गाड़ियों को सायरन के इस्तेमाल पर प्रतिबंध से छूट रहेगी।

प्रतिबंध का यह आदेश पुडुचेरी की उपराज्यपाल और सेवानिवृत्त आइपीएस अधिकारी किरण बेदी ने जारी किया है। 1982 में दिल्ली में एशियाई खेलों और 1983 में गोवा में सीएचओजीएम बैठक के दौरान यातायात व्यवस्था की निगरानी कर चुकीं किरण ने यह भी निर्देश दिया कि वीआइपी लोगों की कारों को यातायात रोक दिए जाने जैसी कोई विशेष सुविधा नहीं दी जाएगी ताकि लोगों का स्वतंत्र रूप से आवागमन किसी भी तरह से बाधित न हो।

उपराज्यपाल के सचिव की ओर से रविवार को जारी प्रेस बयान में कहा गया कि यातायात पुलिस यह भी सुनिश्चित करेगी कि यातायात के नियमन के लिए पर्याप्त संख्या में जवान मौजूद हों। इस नियमन के दौरान न तो यातायात रोका जाए और न ही यात्रियों को असुविधा हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App