ताज़ा खबर
 

लॉकडाउन में कांग्रेस विधायक ने बांटे सब्जी भरे थैले, दर्ज हुई FIR, लोग पूछ रहे- मोदी सरकार भूखे मारना चाहती है क्या?

कांग्रेस विधायक पर आरोप है कि उसने कोरोना वायरस लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन किया है। पुडुचेरी पुलिस के मुताबिक कांग्रेस विधायक जॉन कुमार अपने आवास के निकट 200 से ज्यादा लोगों की भीड़ इकट्ठी कर सब्जियों के थैले बांट रहे थे।

कांग्रेस विधायक पर आरोप है कि उसने कोरोना वायरस लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन किया है। (file)

corona virus in India: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे में सरकार ने लोगों से अपील की है की वे अपने घरों से न निकलें। जिसके चलते लोगों ने अपने-अपने घरों में खाने पीने का समान स्टॉक करना शुरू कर दिया है। लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर निकलने वालों पर पुलिस शख्त कार्यवाही कर रही है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार पुडुचेरी के एक कांग्रेस विधायक के खिलाफ लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर एफआईआर दर्ज की गई है।

पुलिस ने कांग्रेस विधायक जॉन कुमार पर यह एफआईआर दर्ज की है। कांग्रेस विधायक पर आरोप है कि उसने कोरोना वायरस लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन किया है। पुडुचेरी पुलिस के मुताबिक कांग्रेस विधायक जॉन कुमार अपने आवास के निकट 200 से ज्यादा लोगों की भीड़ इकट्ठी कर सब्जियों के थैले बांट रहे थे।

लॉकडाउन का ऐलान करने वक़्त पीएम मोदी ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग करने को कहा था। ऐसे में 200 लोगों की भीड़ जमा करना लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन है। पुलिस ने कहा कि एक जगह पर भीड़ जुटने से कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का खतरा है। ऐसे में सत्ताधारी दल के विधायक ही नियमों का उल्लंघन करेंगे तो आम लोग कैसे नियमों का पालन करेंगे।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने जैसे ही इस खबर को ट्वीट किया यूजर्स पुलिस और मोदी सरकार पर सवाल खड़े करने लगे। एक यूजर ने लिखा “मोदी सरकार लोगों को भूखे मारना चाहती है क्या?” एक ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की मंदिर जाते हुए तस्वीर शेयर करते हुए लिखा “कल छोटा फेंटा ने भी लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन किया था। गोबर भक्त हिपोक्रेसी की सीमा होती है।” एक ने लिखा “जॉन गरीबों को समान दे रहे थे मैं जॉन का समर्थन करता हूं।”

लॉकडाउन के चलते लोगों के पास राशन, दूध और सब्जियाँ मुश्किल से पहुंच रहीं हैं। ऐसे में सरकार की ओर लगातार कहा जा रहा है कि लॉकडाउन के दौरान सरकार लोगों के घरों तक अनाज, फल, सब्जियां और दवाओं को पहुंचाने का काम करेंगे। बता दें कोरोना वायरस ने मामले देश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अबतक 600 से ज्यादा लोग इसके संक्रमण का शिकार बन चुके हैं वहीं 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X