ताज़ा खबर
 

डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद कई जगहों पर प्रदर्शन, स्कूलों और कॉलेजों में भी छुट्टी

शिवकुमार का विधानसभा क्षेत्र कनकपुरा रमनगारा जिले में आता है। एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन ने बुधवार को स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है।

Author बेंगलुरु | Updated: September 4, 2019 12:45 PM
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार की ईडी द्वारा गिरफ्तारी के बाद बुधवार को कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन हो रहे हैं। जांच एजेंसी ने धन शोधन से जुड़े एक मामले में शिवकुमार को नयी दिल्ली में गिरफ्तार किया है। राज्य के रमनगारा, चेन्नापट्टन और आसपास के कुछ अन्य शहरों से प्रदर्शन और सड़कों पर टायर जलाकर रास्ते रोकने का प्रयास करने की खबरें हैं। शिवकुमार के समर्थकों ने यहां बंद आहूत किया है। शिवकुमार का विधानसभा क्षेत्र कनकपुरा रमनगारा जिले में आता है। एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन ने बुधवार को स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है।

कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी के बाद से कनकपुरा में कल रात सरकारी बसों पर पथराव होने की भी सूचना है। गौरतलब है कि शिवकुमार धन शोधन के मामले में चौथी बार मंगलवार को नयी दिल्ली स्थित ईडी के मुख्यालय में पेश हुए थे। वहीं पर एजेंसी ने उन्हें पीएमएलए के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया।
शिवकुमार की गिरफ्तारी की विपक्षी दलों ने जमकर आलोचना की है।  पूर्व मुख्यमंत्रियों सिद्धरमैय्या और एचडी कुमारस्वामी का आरोप है कि भाजपा विपक्ष की आवाज दबाने के लिए केन्द्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है। वहीं मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का कहना है कि कानून अपना काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें बहुत खुशी होगी यदि पूर्व मंत्री शिवकुमार सभी आरोपों से बरी हो जाएं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी का कर्नाटक में विपक्षी नेताओं ने मंगलवार को कड़ी निदा की। शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत दिल्ली में गिरफ्तार किया। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और एचडी कुमारस्वामी ने भाजपा पर असहमति के स्वर को दबाने के लिए केन्द्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।  वहीं, मुख्यमंत्री बी एस येदयुरप्पा ने कहा कि कानून अपना काम करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि अगर पूर्व मंत्री पर लगे आरोप गलत साबित हुए तो उन्हें सबसे ज्यादा प्रसन्नता होगी। शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद उनÞके समर्थकों ने पास के रामनगर और बेल्लारी में विरोध प्रदर्शन किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Hasin Jahan का नया बयानः ‘जब राम रहीम और आसाराम नहीं बचे तो मोहम्मद शमी क्या है? ज्यादा दिन नहीं बचोगे’
2 सिद्दारमैया ने फिर की बदतमीजी, करीबी को सरेआम जड़ा थप्पड़, फिर दिया धक्का, Mysore Airport का Video Viral
3 50 घंटे झमाझम बारिश से मुंबई Local Train, लंबी दूरी की इन गाड़ियों पर बुरा असर
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit