ताज़ा खबर
 

कश्‍मीर: प्रदर्शनकारियों ने सेना पर फेंके पत्‍थर, भीड़ हटाने को जवानों ने की हवाई फायरिंग

जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां और पुलवामा में प्रदर्शनकारियों द्वारा सेना के जवानों पर पत्थरबाजी करने के बाद झड़प शुरू हो गई।

Author श्नीनगर | April 23, 2018 2:48 PM
(फाइल फोटो)

जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां और पुलवामा में प्रदर्शनकारियों द्वारा सेना के जवानों पर पत्थरबाजी करने के बाद झड़प शुरू हो गई। पुलिस के सूत्रों ने कहा कि विरोध कर रहे युवाओं ने शोपियां के पिंजोरा गांव में सैन्य वाहन के अंदर बैठे जवानों पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए, जिसके चलते भीड़ को तितर-बितर करने के लिए जवानों को हवा में फायरिंग करनी पड़ी। पुलवामा के मुर्रन गांव में भी प्रदर्शनकारियों ने सेना की एक टीम पर पत्थर फेंका, जिसके बाद सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प शुरू हो गई।

गौरतलब है कि इससे पहले भी जम्मू के कठुआ जिले में जनवरी माह में आठ साल की बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की घटना के खिलाफ गुरुवार को उत्तरी कश्मीर के बारामूला और दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिलों में विरोध प्रदर्शन के दौरान छात्रों की सुरक्षा बलों से झड़प हो गई थी। प्रदर्शनकारियों ने शोपियां कस्बों और बारामूला के डेलिना इलाके में सड़कों पर उतरकर विरोध जताया। इस दौरान उन्होंने सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी थी जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले छोड़े। बता दें कि प्रशासन द्वारा श्रीनगर, गंदरबाल, पुलवामा, कुलगाम, शोपियां और अनंतनाग जिलों के कई स्थानों के शैक्षिक संस्थानों में कक्षाओं को बंद करने के बावजूद विरोध प्रदर्शन हुआ था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App