पंजाब में अरव‍िंंद केजरीवाल का व‍िरोध, लुध‍ियाना के होटल पहुंचे तो कार के सामने आ गए प्रदर्शनकारी

केजरीवाल ने व्यापारियों के साथ मीटिंग में कहा कि चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियां उद्योगपतियों के पास आती है, उन्हें पैसा चाहिए होता है। मुझे आपका पैसा नहीं चाहिए, मुझे आप चाहिए।

arvind kejriwal ludhiana, punjab aap, punjab election
प्रदर्शनकारियों ने केजरीवाल की कार को रोका

पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर लुधियाना पहुंचे आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को यहां विरोध का सामना भी करना पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने उनका जमकर विरोध किया।

विरोध के दौरान एक समय ऐसा आया जब वो सीएम केजरीवाल की कार के सामने आ गए। काफी कोशिशों के बाद इन्हें हटाया जा सका। केजरीवाल अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी का आधार बढ़ाने के लिए बुधवार को पंजाब पहुंचे। इस दौरान उन्होंने लुधियाना में उद्योगपतियों के साथ एक मीटिंग की।

केजरीवाल ने इस मीटिंग में कहा कि चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियां उद्योगपतियों के पास आती है, उन्हें पैसा चाहिए होता है। मुझे आपका पैसा नहीं चाहिए, मुझे आप चाहिए।

लुधियाना पहुंचने के बाद केजरीवाल जैसे ही अपनी गाड़ी में सवार होकर होटल पार्क प्लाजा पहुंचे, तो कुछ लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। हाथ में पर्चा लिए ये युवक केजरीवाल की गाड़ी के सामने आ गए और उनके खिलाफ नारेबाजी करने लगे। ये प्रदर्शनकारी कृषि और पानी के मुद्दे पर केजरीवाल का विरोध कर रहे थे।

इन युवाओं ने केजरीवाल पर किसानों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया। इसके अलावा पानी पर भी केजरीवाल के स्टैंड को साफ करने की मांग ये प्रदर्शनकारी कर रहे थे। इसी दौरान तीन प्रदर्शनकारी विरोध करते-करते केजरीवाल की कार के एकदम से सामने आ गए। काफिले के साथ तैनात सुरक्षाकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद इन प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाया।

इसके बाद केजरीवाल व्यापारियों के साथ मीटिंग करने के लिए निकल गए। जहां उन्होंने व्यापारियों से सहयोग मांगा। इस कार्यक्रम को पंजाब आम आदमी पार्टी के चीफ भगवंत मान ने भी संबोधित किया। भगवंत मान ने कहा कि दूसरी पार्टियां ड्राइंग रूम में बैठ कर मैनिफेस्टो बनाती है और आम आदमी पार्टी लोगों के बीच जाकर अपना मैनिफेस्टो बनाती है। इसलिए इंडस्ट्री को रिवाइव कैसे किया जा सकता है, इसके लिए रोडमैप तैयार करने के लिए व्यापारियों के सुझाव लेने आए हैं।

इससे पहले इस कार्यक्रम में आप संयोजक केजरीवाल तय समय से लगभग एक घंटे की देरी से पहुंचे। उनके पहुंचने से पहले ही व्यापारी कार्यक्रम स्थल पर पहुंच चुके थे।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट