ताज़ा खबर
 

J&K: 3 साल की बच्ची से रेप से घाटी में गुस्सा, पुलिस से भिड़े लोग, आरोपी के परिवार को गांव छोड़ने का फरमान

पड़ोसियों ने कश्मीर में 3 साल की बच्चे से रेप के लिए आरोपी और उसके परिवार वालों को जिम्मेदार ठहराया। साथ ही, उन्हें गांव छोड़कर जाने के लिए कहा है।

Author May 17, 2019 10:33 AM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

नवीद इकबाल

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में 3 साल की बच्ची से रेप के बाद पूरी घाटी में गुस्सा है। इसके विरोध में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। बता दें कि यह घटना 8 मई की है। यहां एक मजदूर ने नाबालिग को टॉफी दिलाने के बाद रेप किया था। पुलिस ने आरोपी को घटना के दिन ही गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, लोगों की मांग है कि आरोपी को फांसी की सजा हो। बताया जा रहा है कि पड़ोसियों ने आरोपी के घर वालों को गांव छोड़ने का फरमान सुना दिया है।

यह थी पूरी घटनाः नाबालिग की मां के मुताबिक, बच्ची के चाचा ने उसे घर के पास छोड़कर नमाज पढ़ने गए थे। उस दौरान वह खेलने में मशगूल हो गई। इस बीच आरोपी ने उसे देखा और टॉफी दिलाने के बहाने अपने साथ ले गया। आरोपी ने स्थानीय स्कूल के टॉयलेट में मासूम से रेप किया। घर लौटने के बाद बच्ची ने परिजनों को मामले की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस से शिकायत की गई।

National Hindi News, 14 May 2019 LIVE Updates:पढ़ें आज की बड़ी खबरें

आरोपी के घरवालों को गांव छोड़ने का फरमान: पुलिस की जांच के दौरान बच्ची ने आरोपी की पहचान की। साथ ही, आरोपी का नाम भी बताया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया। वहीं, पड़ोसियों ने इस विवाद का जिम्मेदार आरोपी और उसके परिवार वालों को ठहराया। साथ ही, उन्हें गांव छोड़कर जाने के लिए कहा है।

लोगों की मांग- आरोपी को मिले फांसी: इस घटना के विरोध में घाटी में अलग-अलग जगह विरोध प्रदर्शन हो रहा है। वहीं, घाटी में प्रदर्शनकर्ताओं और पुलिस झड़प होने की भी खबर है। इस घटना के तूल पकड़ने के बाद इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। पुलिस ने इलाके में धारा 144 भी लागू कर दी है। ऑल पार्टी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सैय्यद अली गिलानी ने इस तरह की घटनाओं को “सामाजिक ताने-बाने पर काला दाग” करार दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X