protest at Mumbai’s Azad Maidan against Israeli PM Netanyahu’s visit to India - Jansatta
ताज़ा खबर
 

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ मुंबई में विरोध प्रदर्शन

मुंबई की रजा अकादमी के सदस्यों ने आज बाइकुला स्थित अपने दफ्तर के बाहर इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ धरना दिया और उनके खिलाफ नारेबाजी की।

Author मुंबई | January 19, 2018 12:14 AM
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और पीएम मोदी (REUTERS फोटो)

मुंबई की रजा अकादमी के सदस्यों ने आज बाइकुला स्थित अपने दफ्तर के बाहर इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ धरना दिया और उनके खिलाफ नारेबाजी की।
रजा अकादमी के सदस्य बाइकुला से ताज होटल तक विरोध मार्च करना चाह रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें ऐसा करने की इजाजत नहीं दी। इसके बाद संगठन के सदस्य बैनर हाथों में लेकर अपने दफ्तर के बाहर बैठ गए। बैनरों पर ‘नेतन्याहू वापस जाओ’ लिखे हुए थे। बरेलवी सुन्नी मुस्लिमों की नुमाइंदगी करने वाले इस संगठन का आरोप है कि नेतन्याहू की मुंबई यात्रा ‘‘प्रचार का हथकंडा’’ है।

नेतन्याहू मुंबई आतंकवादी हमले में अपने माता-पिता को खो चुके 11 साल के मोशे से मुलाकात के बाद चाबड़ हाउस (नरीमन हाउस) गए थे। रजा अकादमी के महासचिव सईद नूरी ने कहा, ‘‘किसी अनाथ के प्रति एकजुटता दिखाना सही है, लेकिन उस तरह से नहीं जैसे नेतन्याहू कर रहे हैं। (26/11) के मुंबई आतंकवादी हमलों अपने माता-पिता को खोने वाले और भी बच्चे थे। उनका क्या?’’ उन्होंने ‘‘शांतिपूर्ण’’ प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं देने पर पुलिस की भी आलोचना की। इस बीच, समाजवादी पार्टी ने भी दक्षिण मुंबई में ऐसा ही विरोध प्रदर्शन किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App