scorecardresearch

पैगंबर पर बयान को लेकर नूपुर शर्मा पर श‍िकंजा, पश्‍च‍िम बंगाल पुलिस ने भेजा समन

नूपुर शर्मा ने पैगंबर को लेकर विवादित टिप्पणी की थी, जिसको लेकर देश भर में बवाल मच गया था। इसको लेकर कई जगह हिंसक प्रदर्शन हुए थे।

Nupur Sharma| bjp leader| bjp|
नूपूर शर्मा (फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी करने के मामले में कोलकाता पुलिस ने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को समन भेजा है। कोलकाता पुलिस ने पहले भी नूपुर शर्मा को समन भेजा था, जिस पर उन्होंने जान को खतरा बताते हुए पेशी से राहत मांगी थी। इसके बाद एक बार फिर कोलकाता पुलिस ने समन भेजकर उन्हें 25 जून को पेश होने को कहा है।

20 जून को पश्चिम बंगाल विधानसभा में नूपुर शर्मा के बयान के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास किया गया था। नूपुर शर्मा के खिलाफ पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र के अलावा कुछ अन्य राज्यों में भी केस दर्ज किया गया था। पिछले दिनों, मुंबई पुलिस की एक टीम नूपुर शर्मा को हिरासत में लेने के लिए दिल्ली पहुंची थी लेकिन पूर्व भाजपा नेता के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई थी।

एक लाइव टीवी डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा ने पैगंबर को लेकर विवादित टिप्पणी की थी, जिसको लेकर देश भर में बवाल मच गया था। इसको लेकर मचे बवाल के बाद भाजपा ने उन्हें निलंबित कर दिया था। हालांकि, जुमे की नमाज के बाद नूपुर शर्मा के बयान का विरोध करने के लिए कई शहरों में भीड़ इकट्ठा हुई और इस दौरान कुछ जगहों पर हिंसा की खबरें भी आईं। वहीं, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी बिना नाम लिए नूपुर शर्मा पर निशाना साधा था और उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की थी।

ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा था कि भाजपा के नेताओं का बयान अभद्र है। साथ ही आरोप लगाया था कि इस कारण हिंसा फैली है। ममता बनर्जी ने ऐसे नेताओं को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की थी। साथ ही उन्होंने सभी से शांति बनाए रखने की अपील भी की थी।

नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज और कानपुर में भी हिंसक प्रदर्शन हुए और इस दौरान कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। इस हिंसा के बाद प्रदेश भर से गिरफ्तारियां की गई हैं और हिंसा में शामिल आरोपियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट