ताज़ा खबर
 

566 कुख्यात अपराधियों की संपत्ति जब्त करेगा प्रशासन

566 गैंगस्टरों की सूची में सुंदर भाटी, रणदीप भाटी, खनन माफिया संजय मोमनाथल के अलावा 37 अरब रुपए की आॅनलाइन धोखाधड़ी का आरोपी अभिनव मित्तल का भी नाम शामिल है।

सांकेतिक तस्वीर। (Express Photo by Amit Chakravarty)

जिले में गैंगस्टर के तहत चिन्हित 566 कुख्यात बदमाशों की संपत्ति जब्त की जाएगी। इसके लिए जिलाधिकारी ने प्राधिकरण के सीईओ, आयकर आयुक्त कार्यालय, अपर आयुक्त व्यापार कर, मुख्य विकास अधिकारी, नगर मजिस्ट्रेट, यूपीएसआइडीसी, आवास विकास सहित सभी उप जिलाधिकारियों से ऐसे अपराधियों की चल-अचल संपत्ति का ब्योरा मांगा है। ब्योरा उपलब्ध कराने वाले विभागों को उनकी आय के स्रोत्र भी बताने होंगे। जिला प्रशासन ने सभी बैंकों से भूमाफियाओं के खातों को भी जब्त करने के कहा है। 566 गैंगस्टरों की सूची में सुंदर भाटी, रणदीप भाटी, खनन माफिया संजय मोमनाथल के अलावा 37 अरब रुपए की आॅनलाइन धोखाधड़ी का आरोपी अभिनव मित्तल का भी नाम शामिल है। जिन पर धारा-14 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

सेक्टर-27 स्थित जिलाधिकारी कैंप कार्यालय पर गुरुवार को प्रेसवार्ता में जिलाधिकारी बीएन सिंह और एसएसपी डॉ अजय पाल शर्मा ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 150 गिरोहों के 566 कुख्यात अपराधी चिन्हित हुए हैं। सूची में शुमार सभी अपराधियों से उनकी संपत्ति का स्पष्टीकरण मांगा है। राजस्व समेत अन्य सरकारी महकमों से भी उनका ब्यौरा देने को कहा है। शासन स्तर से जारी नोटिस में दी गई चेतावनी का पालन ना करने पर आरोपियों की संपत्ति को प्रशासन जब्त करेगा।

पुलिस के मुताबिक किशोरी ने बुधवार को 100 नंबर पर फोन कर शिकायत की थी। इसके बाद वह अकेली पुलिस के पास पहुंची। थाना फेज-3 के एसएचओ अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि किशोरी की चिकित्सकीय जांच कराई गई है। बलात्कार और पॉक्सो समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

किशोरी से बलात्कार के आरोप में पिता गिरफ्तार
थाना फेज-3 पुलिस ने किशोरी से बलात्कार के आरोप में पिता को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि पिता तीन साल से बेटी के साथ बलात्कार कर रहा था। किशोरी की मां को भी इसकी जानकारी थी लेकिन आरोपी दोनोें के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी देकर चुप कराता था। पुलिस ने किशोरी की शिकायत पर पिता के खिलाफ बलात्कार और पॉक्सो एक्ट आदि धाराओं में मामला दर्ज किया। पुलिस ने आरोपी को गुरुवार को जेल भेज दिया।

मूलरूप से बिहार की रहने वाली किशोरी छिजारसी इलाके में माता-पिता के पास रहती है। पिता एक कंपनी में नौकरी करता है और मां घर पर रहती है। उसने पुलिस को बताया कि पिता करीब तीन साल से यौन शोषण कर रहा है। उसने अपनी मां को भी यह बात बताई लेकिन पिता ने शराब पीकर दोनों को पीट दिया। शिकायत करने पर मारने की धमकी देता था। पिता के डर से मां भी उसकी मदद नहीं कर पाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App