ताज़ा खबर
 

Sonbhadra Massacre Updates: प्रियंका गांधी को मिर्जापुर में रोका, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना

Sonbhadra Massacre Updates: सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों से मिलने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का काफिला नारायणपुर चौकी के पास रोक दिया गया है। इसके बाद वह धरने पर बैठ गईं।

Author सोनभद्र | Jul 19, 2019 15:34 pm
प्रियंका गांधी सोनभद्र में धरने पर (फोटो सोर्स: ANI)

Sonbhadra Massacre Updates: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुए गोलीकांड के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार (19 जुलाई) सुबह पीड़ितों से मिलने जा रही थीं। बताया जा रहा है कि उनका काफिला नारायणपुर चौकी के पास रोक लिया गया। इसके बाद प्रियंका गांधी धरने पर बैठ गई हैं। प्रशासन ने इलाके में धारा-144 लगा दी है। साथ ही, प्रियंका गांधी को हिरासत में ले लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना की पूरी रिपोर्ट मांगी है। वहीं, यूपी के डीजपी का कहना है कि प्रियंका गांधी को हिरासत में नहीं लिया गया है। उन्हें सिर्फ रोका गया है।

यह है मामला: सोनभद्र में 90 बीघा जमीन पर कब्जे को लेकर ग्राम प्रधान यज्ञदत्त भूरिया ने करीब 100 बदमाशों के साथ मिलकर गोंड समुदाय के लोगों पर हमला कर दिया था। इस घटना में गोंड समुदाय के 10 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस अब तक यज्ञदत्त भूरिया समेत 26 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

Live Blog

Highlights

    14:26 (IST)19 Jul 2019
    राहुल गांधी ने भी किया ट्वीट

    प्रियंका गांधी को सोनभद्र जाने से रोकने पर राहुल गांधी ने भी टिप्पणी की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘‘सोनभद्र में प्रियंका गांधी को गैरकानूनी तरीके से गिरफ्तार किया गया है। यह सत्ता का दुरुपयोग है। सरकार का मकसद प्रियंका को उन 10 आदिवासी किसानों के परिजनों से मिलने से रोकना था, जिन्होंने जमीन खाली नहीं करने पर बेरहमी से मार दिया गया।’’

    13:59 (IST)19 Jul 2019
    सोनभद्र में हुई थी 10 लोगों की हत्या

    सोनभद्र में 90 बीघा जमीन पर कब्जे को लेकर ग्राम प्रधान यज्ञदत्त भूरिया ने करीब 100 बदमाशों के साथ मिलकर गोंड समुदाय के लोगों पर हमला कर दिया था। इस घटना में गोंड समुदाय के 10 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस अब तक यज्ञदत्त भूरिया समेत 26 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

    12:35 (IST)19 Jul 2019
    विधानसभा में लगे सरकार विरोधी नारे

    सोनभद्र में 10 लोगों की हत्या को लेकर उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्षी नेताओं ने सरकार विरोधी नारे लगाए हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव का कहना है कि योगी सरकार चौतरफा विफल रही है।

    12:34 (IST)19 Jul 2019
    प्रियंका गांधी ने दिया यह बयान

    मिर्जापुर की नारायणपुर पुलिस चौकी पर रोके जाने के बाद प्रियंका गांधी ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं पार्टी के 4 कार्यकर्ताओं के साथ सोनभद्र के पीड़ितों से मिलने जा रही थी, लेकिन मुझे रास्ते में रोक लिया गया। धारा-144 सोनभद्र में लागू है, लेकिन मुझे मिर्जापुर में क्यों रोक लिया गया? मैंने अधिकारियों से इस संबंध में जारी आदेश दिखाने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।’’

    12:29 (IST)19 Jul 2019
    सीएम योगी बोले- दोषियों को छोड़ेंगे नहीं

    सोनभद्र हत्याकांड पर लगातार बढ़ रहे बवाल के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। सरकार ने 4 अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश दिया है। साथ ही, 3 सदस्यीय कमेटी बनाई है, जो 1955 से चल रहे इस विवाद की जांच करेगी। कमेटी को 10 दिन में रिपोर्ट सौंपनी होगी।

    12:28 (IST)19 Jul 2019
    अजय राय का दावा- प्रियंका गांधी को हिरासत में लिया गया

    कांग्रेस नेता व वाराणसी से पार्टी प्रत्याशी रहे अजय राय ने प्रियंका गांधी वाड्रा को हिरासत में लेने का आरोप लगाया है। अजय राय ने कहा कि प्रियंका गांधी पीड़ितों ने मिलने जा रही थीं, लेकिन उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

    12:17 (IST)19 Jul 2019
    प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर बोला था हमला

    सोनभद्र हत्याकांड के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा कि प्रदेश में क्राइम लगातार बढ़ता जा रहा है। इसके बाद उन्होंने शुक्रवार को सोनभद्र जाने की घोषणा की थी।

    12:17 (IST)19 Jul 2019
    प्रियंका गांधी ने मांगा आदेश

    सोनभद्र जाने से रोकने पर प्रियंका गांधी ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि सोनभद्र में धारा 144 लागू है, लेकिन मिर्जापुर में नहीं। मैंने प्रशासनिक अधिकारियों से मुझे रोके जाने का आदेश मांगा, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

    Next Stories
    1 हनुमान चालीस पाठ में मुस्लिम महिला के शामिल होने पर बवाल, Live डिबेट में बोला पैनलिस्ट- दलाली के लिए मत बुलाया करो
    2 करगिल युद्ध: आर्मी टैंक ‘विजयंत’ के नाम पर पिता ने रखा था नाम, शहादत के बाद सामान से मिले सिर्फ 300 रुपये और चॉकलेट
    3 बीएसपी सुप्रीमो मायावती का बीजेपी पर हमला, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा- हमारे खिलाफ हो रही साजिश