ताज़ा खबर
 

हार के बाद अब प्रियंका गांधी ने निकाला कार्यकर्ताओं पर गुबार, कहा- सिर्फ सच ही बोलूंगी

आम चुनावों के दौरान कांग्रेस ने पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी प्रियंका गांधी को सौंपी थी और प्रियंका ने जमकर चुनाव प्रचार भी किया, लेकिन पार्टी रायबरेली को छोड़कर पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक भी सीट नहीं जीत सकी।

Author नई दिल्ली | June 13, 2019 3:00 PM
प्रियंका गांधी इन दिनों रायबरेली के दौरे पर हैं। (image source-twitter/congress)

लोकसभा चुनाव के बाद मोदी सरकार सत्ता में आ चुकी है और सभी मंत्रियों ने अपना कामकाज संभाल लिया है। लेकिन कांग्रेस पार्टी अभी भी हार के झटके को स्वीकार नहीं कर पा रही है। इसका नजारा उस वक्त देखने को मिला, जब यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी ने रायबरेली का दौरा किया और वहां जनसभा को संबोधित किया। प्रियंका गांधी इस दौरान खासी नाराज दिखीं और उन्होंने अपने संबोधन में पार्टी कार्यकर्ताओं पर गुस्सा निकाला। बता दें कि सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी बुधवार लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार रायबरेली पहुंची थीं।

गुरुवार को एक कार्यक्रम के दौरान जब प्रियंका गांधी को बोलने के लिए आमंत्रित किया गया तो नाराज दिखाई दे रहीं प्रियंका गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत में ही कहा कि “वह सिर्फ सच बोलेंगी और सच ये है कि यहां चुनाव सिर्फ सोनिया गांधी और रायबरेली के लोगों की मदद से ही जीता जा सका। प्रियंका ने कहा कि आप सभी जानते हैं कि किन लोगों ने पूरे समर्पण से काम किया और मैं ये पता लगा लूंगी कि चुनावों के दौरान पार्टी के लिए काम नहीं किया।” उल्लेखनीय है कि आम चुनावों के दौरान कांग्रेस ने पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी प्रियंका गांधी को सौंपी थी और प्रियंका ने जमकर चुनाव प्रचार भी किया, लेकिन पार्टी रायबरेली को छोड़कर पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक भी सीट नहीं जीत सकी।

कांग्रेस के लिए बड़ा झटका उस वक्त लगा, जब पार्टी अपनी पारंपरिक सीट अमेठी भी नहीं बचा पायी। अमेठी सीट पर भाजपा की स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हरा दिया। इससे पहले बुधवार को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी रायबरेली में एक कार्यक्रम के दौरान भाजपा पर ‘मतदाताओं को गुमराह’ करने का गंभीर आरोप लगाया था। हालांकि इस कार्यक्रम में मीडिया को नहीं बुलाया गया था, लेकिन हिन्दुस्तान टाइम्स की एक खबर के अनुसार, कार्यक्रम में शामिल रहे कुछ कार्यकर्ताओं ने इसकी जानकारी दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X