ताज़ा खबर
 

Raebareli: प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की क्लास लगाई तो उठी मांग- 2022 के यूपी चुनाव में बनें सीएम फेस

रायबरेली में समीक्षा बैठक के दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि हमें पता है कि कई कार्यकर्ताओं ने दिल से काम नहीं किया। मुझे और आपको पता है किसने क्या किया।

Author रायबरेली | June 13, 2019 10:42 AM
कांग्रेस महासचिव और यूपी ईस्ट की प्रभारी प्रियंका गांधी फोटो सोर्स- फाइनेंसियल एक्सप्रेस

Raebareli: लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार को अपनी मां सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंची। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान समीक्षा बैठक में प्रियंका ने कांग्रेस नेताओं की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने पार्टी के संगठन पर काम न करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिस एक रायबरेली सीट पर पार्टी को जीत मिली है, वह कार्यकर्ताओं की वजह से नहीं बल्कि खुद सोनिया गांधी को जनता ने जिताया है। इस दौरान समीक्षा बैठक में कुछ कांग्रेस नेताओं ने सुझाव दिया कि पार्टी को प्रियंका गांधी को 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए सीएम के तौर पर प्रोजेक्ट करना चाहिए।

क्या बोले कांग्रेस नेता: इंडिया टुडे टीवी से बात करते हुए कांग्रेस नेता और वाराणसी के पूर्व सांसद राजेश मिश्रा ने कहा कि बैठक में हमने प्रियंका गांधी से आगामी उपचुनावों और राज्य चुनावों के लिए पार्टी को मजबूत करने का अनुरोध किया है। हमने उन्हें अवगत कराया है कि उन्हें प्रदेश में मुख्यमंत्री का चेहरा बनना चाहिए ताकि बीजेपी को चुनौती दी जा सके। इसके आलावा पार्टी के कई नेताओं ने यह भी कहा कि हमें भविष्य में अकेले ही चुनाव लड़ना चाहिए और किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन नहीं करना चाहिए।

National Hindi News, 13 June 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

समीक्षा बैठक में क्या हुआ: बता दें कि रायबरेली के भुएमऊ गेस्ट हाउस में प्रियंका गांधी की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में यूपी कांग्रेस चीफ राज बब्बर, करीब 40 कांग्रेस जिला अध्यक्षों, लोकसभा उम्मीदवारों आदि शामिल हुए। इस दौरान प्रियंका ने कांग्रेस संगठन से नाराजगी जताते हुए हमें पता है कि पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने दिल से काम नहीं किया। किसने क्या किया है मुझे सब पता है। साथ ही उन्होंने कहा कि हार से निराश होने की जरूरत नहीं है। यूपी में 2022 में होने वाले चुनाव के लिए तैयारी अभी से शुरू कर दें।

सोनिया गांधी भी रहीं मौजूद: बता दें कि रायबरेली से सोनिया गांधी ने लगातार चौथी बार जीत दर्ज की है। इसके लिए उन्होंने स्थानीय नेताओं और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा करने के लिए गेस्ट हाउस में रात्रि भोज का आयोजन किया। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि हाल ही में संपन्न हुए चुनावों में मतदाताओं को गुमराह किया गया है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सत्ता पाने के लिए सभी सीमाओं को पार किया गया। इस दौरान प्रियंका ने कहा कि जिस एक रायबरेली सीट पर पार्टी को जीत मिली है वह कार्यकर्ताओं की वजह से नहीं बल्कि सोनिया गांधी को जनता ने जिताया है। इस बैठक में कांग्रेस कई बड़े नेता मौजूद रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X