PM मोदी द्वारा ‘आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना’ की शुरुआत से पहले प्रियंका गांधी ने चला ‘फ्री इलाज’ का दांव, कहा- सरकारी खर्चे पर होगा 10 लाख तक का इलाज

उत्तर प्रदेश के चुनावों में प्रियंका गांधी ने मुफ्त इलाज का दांव चल दिया है। उन्होंने ऐलान किया है कि राज्य में सरकार बनने पर ‘कोई भी बीमारी हो, 10 लाख तक का सरकारी इलाज मुफ्त होगा।

Priyanka Gandhi
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (फोटो क्रेडिट- इंडियन एक्सप्रेस)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ( सोमवार, 25 अक्टूबर) यूपी के दौरे पर हैं, इस दौरान उन्होंने सिद्धार्थनगर जिले में नौ मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया। साथ ही, वह PM आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत भी करेंगे लेकिन उनके कार्यक्रम से पहले प्रियंका गांधी ने फ्री इलाज का दांव चल दिया है। उन्होंने ऐलान किया कि राज्य में सरकार बनने पर ‘कोई भी बीमारी हो, 10 लाख तक का सरकारी इलाज मुफ्त होगा। उन्होंने कहा ट्वीट करके कोरोना काल के दौरान हुई अनियमितताओं को भी याद दिलाया।

प्रियंका गांधी ने कहा कि कोरोना काल में और अभी प्रदेश में फैले बुखार में सरकारी उपेक्षा के चलते उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था की जर्जर हालत सबने देखी। सस्ते व अच्छे इलाज के लिए घोषणापत्र समिति की सहमति से यूपी कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर 10 लाख रुपये तक का सरकारी इलाज मुफ्त होगा।

इससे पहले, कांग्रेस के सत्ता में आने पर छात्राओं को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रिक स्कूटी देने का वादा किया गया था। पिछली 23 अक्टूबर को प्रियंका ने बाराबंकी जिले से प्रतिज्ञा यात्राओं को हरी झंडी दिखाई थी। इस मौके पर पार्टी ने 20 लाख लोगों को नौकरी देने, बिजली का बिल आधा करने और कोविड-19 महामारी के दौरान वित्तीय संकट से गुजर रहे परिवारों को 25-25 हजार रुपए की सहायता देने का ऐलान किया था। इसके अलावा पार्टी प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देने की भी घोषणा कर चुकी है।

पीएम मोदी ने किया ‘आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना’ की शुरुआत: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया और अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिद्धार्थनगर में नौ मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण किया। इन मेडिकल कॉलेजों का निर्माण 2,329 करोड़ रुपए की कुल लागत से किया गया है।

पीएम मोदी ने सिद्धार्थनगर में बने मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण किया साथ ही यहीं से एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, फतेहपुर, देवरिया, गाजीपुर, मिर्जापुर और जौनपुर के मेडिकल कॉलेजों को भी डिजिटल माध्यम से लोकार्पित किया। इन मेडिकल कॉलेजों का निर्माण 2329 करोड़ रुपए की कुल लागत से किया गया है। बताते चलें कि केंद्र प्रायोजित योजना के तहत आठ मेडिकल कॉलेज स्वीकृत किए गए हैं, जबकि जौनपुर में मेडिकल कॉलेज में राज्य सरकार ने अपने संसाधन लगाये हैं।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट