ताज़ा खबर
 

कश्मीर: जेल में कैदियों की बड़े पैमाने पर हिंसा, बैरकों में लगी दी आग

श्रीनगर की इस हाई सिक्योरिटी वाली सेंट्रल जेल में गुरुवार शाम को सुरक्षाकर्मियों और कैदियों के बीच विवाद हो गया। इस दौरान कैदियों ने सुरक्षा घेरा तोड़ने का भी प्रयास किया।

Author Published on: April 5, 2019 1:02 PM
कैदियों ने श्रीनगर की सेंट्रल जेल में लगाई आग (indian express picture)

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर की सेंट्रल जेल में गुरुवार रात अचानक हिंसा भड़क गई। इस हिंसा के चलते कैदियों ने जेल के अंदर हंगाम और तोड़फोड़ शुरू कर दी और बैरकों में आग लगा दी। दरअसल किसी ने अफवाह उड़ा दी कि कुछ कैदियों को कश्मीर घाटी के बाहर की जेलों में शिफ्ट किया जा रहा है। बस फिर क्या था नाराज कैदियों ने श्रीनगर सेंट्रल जेल के अंदर एक शेल्टर में आग लगा दी।

जेल में आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिसकर्मी स्थिति को नियंत्रित करने के लिए फौरन श्रीनगर सेंट्रल जेल पहुंचे। यहां पहुंच कर पुलिस ने अधिकारियों की मदद की और स्थिति को नियंत्रण में लिया। पुलिस के अनुसार “इस घटना में कोई हताहत या घायल नहीं हुआ है।” पुलिस ने इस बात की जानकारी शुक्रवार को दी।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार श्रीनगर की इस हाई सिक्योरिटी वाली सेंट्रल जेल में गुरुवार शाम को सुरक्षाकर्मियों और कैदियों के बीच विवाद हो गया। इस दौरान कैदियों ने सुरक्षा घेरा तोड़ने का भी प्रयास किया। जिसके बाद दोनों गुटों के बीच झड़प हो गई। इस झड़प में कई लोगों के घायल होने की खबर है।

कुछ लोगों का कहना है कि यह संघर्ष ओल्ड बैरक सिस्टम लागू करने के विरोध में शुरू हुआ। राज्य पुलिस महानिदेशक के मुताबिक कैदियों ने पहले जेल स्टाफ पर हमला बोला था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Delhi: लाजपत नगर में 50 वर्षीय महिला के साथ कथित दुष्कर्म, मानसिक रूप से बीमार है पीड़िता
2 Bihar Board 10th Result 2019: 10वीं के रिजल्ट का 16 लाख छात्रों को इंतजार, SMS से भी चेक कर सकते हैं नतीजे
3 Mumbai: चप्पल में छिपा कर ले जा रहा था करीब 12 लाख का गोल्ड, CISF ने ऐसे पकड़ा
जस्‍ट नाउ
X