ताज़ा खबर
 

जिस पटनायक पर चुनावों में करते रहे हमला, मोदी ने उनकी ही की तारीफ, बोले- नवीन बाबू ने अच्छा प्लान किया है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को चक्रवाती तूफान फणी से ओडिशा में हुए नुकसान का जायजा लिया। पीएम हवाई सर्वे के दौरान ओडिशा के सीएम के कार्य से काफी प्रभावित नजर आए।

ओडिशा में हवाई सर्वे करते पीएम नरेंद्र मोदी। (फोटोः एएनआई)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पांचवें चरण के चुनाव के बीच ओडिशा का दौरा किया। पूरे चुनाव प्रचार के दौरान पीएम ने जिस पटनायक पर हमला करते रहे रविवार को ओडिशा में उन्हीं की तारीफ की। पीएम मोदी यहां चक्रवाती तूफान फणी से हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंचे थे।

चक्रवाती तूफान फणी के कारण राज्य में 38 लोगों की मौत हो गई थी। इससे राज्य में भारी तबाही भी देखने को मिली थी। राज्य के हवाई सर्वे के दौरान पीएम मोदी ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के काम से काफी प्रभावित नजर आए। पीएम ने तूफान के बाद लोगों को राहत और मदद मुहैया कराने की व्यवस्था के लिए पटनायक की तारीफ की।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने प्रधानमंत्री के हवाले से कहा, ‘नवीन बाबू ने अच्छा प्लान किया, भारत सरकार उसमें उनके साथ रहकर सारी चीजों को आगे बढ़ाएगी।’ हवाई सर्वे को दौरान पीएम मोदी के साथ ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी थे।

पीएम मोदी ने राज्य सरकार की तरफ से तूफान से पहले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने में सहयोग के लिए उनकी प्रशंसा की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘राज्य और केंद्र सरकार के बीच संवाद काफी अच्छा था। मैं भी स्थिति पर नजर बनाए हुए था। जिस तरह से ओडिशा के लोगों ने सरकार के सभी निर्देशों का पालन किया वह प्रशंसायोग्य है।’

1000 करोड़ रुपये जारी करेगा केंद्रः  उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले 381 करोड़ रुपये देने की घोषणा की थी। इसके बाद आगे 1000 करोड़ रुपये जारी किए जाएंगे। प्रधानमंत्री ओडिशा के लोगों के साथ पूरी तरह से एकजुटता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार लोगों को न सिर्फ त्वरित राहत पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है बल्कि राज्य के पुनर्निर्माण कार्य भी सुनिश्चित किया जाएगा।

पीएम ने ट्वीट कर दी थी जानकारीः इससे पहले रविवार को पीएम ने ट्वीटर के जरिये घोषणा की थी कि वे ओडिशा में शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से भी बातचीत की। उन्होंने फणी तूफान के बाद राज्य की स्थिति पर चर्चा की। उन्होंने केंद्र सरकार की तरफ से लगातार मदद का आश्वासन दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ट्रेन लेट होने से NEET 2019 में नहीं बैठ पाए करीब 500 छात्र, रेलवे की अपील- दोबारा हो परीक्षा
2 Mumbai: ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ फेम एक्टर करण ओबेरॉय पर रेप का आरोप, पीड़िता बोली- नशीला नारियल पानी पिलाकर किया बलात्कार
3 JEE Main Result 2019: नक्सली इलाके के 72 बच्चों ने क्रैक की परीक्षा, 20 के पर्सेंटाइल जनरल कैटिगिरी की कटऑफ से भी ज्यादा
ये पढ़ा क्या?
X