ताज़ा खबर
 

लोकसभा के अंतिम दिन भी मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- पहली बार पता चला गले मिलने और गले पड़ने का अंतर

मोदी सरकार के कार्यकाल में लोकसभा की आखिरी बैठक बुधवार को हुई। इस दौरान भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि मुझे पहली बार गले मिलने और गले पड़ने के बीच का अंतर पता चला।

Author February 13, 2019 5:04 PM
लोकसभा में भाषण के दौरान पीएम मोदी। (फोटोः डीडी)

मोदी सरकार के कार्यकाल में लोकसभा की आखिरी बैठक बुधवार को हुई। इस दौरान भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि मुझे पहली बार गले मिलने और गले पड़ने के बीच का अंतर पता चला।

राहुल गांधी पर ऐसे कसा ताना : मोदी ने कहा, ‘‘पांच साल से सुन रहे थे कि संसद में भूकंप आएगा, लेकिन कोई भूकंप नहीं आया। कभी हवाई जहाज उड़े, लेकिन लोकतंत्र उस भूकंप को भी पचा गया। पहली बार मुझे यहां पता चला कि गले मिलना और गले पड़ने में क्या अंतर होता है। पहली बार देखा कि सदन में आंखों की गुस्ताखियां होती हैं। विदेश की मीडिया ने भी उसका मजा लिया।

खड़गे की तारीफ की : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘‘मैं यहां मौजूद नहीं रहता था तो खड़गे जी की स्पीच डिटेल देख लेता था। आडवाणी जी की तरह खड़गे जी पूरा समय सदन में बैठते हैं। ये भी कम बात नहीं है। 50 साल हो गए जन प्रतिनिधित्व हुए, फिर भी जिम्मेदारी निभाई है। मैं आदरपूर्वक उनका अभिनंदन करता हूं।

राफेल डील पर चर्चा से हुई सदन की शुरुआत : बुधवार सुबह लोकसभा की शुरुआत होते ही कांग्रेस सांसदों ने राफेल डील पर चर्चा शुरू कर दी। मोदी सरकार ने कैग की रिपोर्ट पेश की, जिसमें दिखाया गया कि एनडीए सरकार ने राफेल डील यूपीए से सस्ती की है। इसके बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के दिग्गज नेता अरुण जेटली ने ट्वीट के माध्यम से कांग्रेस पर हमला बोला और उसे महाझूठा करार दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App