scorecardresearch

PM In Himachal: बिलासपुर में बजाया रनसिंहा, कुल्लू में प्रोटोकॉल तोड़ रघुनाथ रथ तक पहुंचे, पहले पीएम जो इंटरनेशनल दशहरा में हुए शामिल

PM Modi In Himachal: पीएम मोदी कुल्लू के इंटरनेशल दशहरा में शामिल हुए और प्रोटोकॉल तोड़ते हुए रघुनाथ जी के रथ तक गए।

PM In Himachal: बिलासपुर में बजाया रनसिंहा, कुल्लू में प्रोटोकॉल तोड़ रघुनाथ रथ तक पहुंचे, पहले पीएम जो इंटरनेशनल दशहरा में हुए शामिल
Himachal Pradesh: बिलासपुर में रनसिंहा बजाते पीएम मोदी। (फोटो सोर्स:@BJP4India)

PM Narendra Modi In Himachal: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (5 अक्टूबर, 2022) को हिमाचल प्रदेश में चुनावी बिगुल फूंका। इस दौरान उन्होंने जहां बिलासपुर में ‘रनसिंहा’ (एक तरह का वाद्ययंत्र) को बजाया तो वहीं कुल्लू में इंटरनेशल दशहरा में शामिल हुए और प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए रघुनाथजी के रथ तक पहुंचे। बिलासपुर में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार न केवल आधारशिला रखती है, बल्कि विकास परियोजनाओं का उद्घाटन भी करती है।

बिलासपुर में पीएम मोदी को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा ‘रनसिंहा’, एक तुरही जैसा पारंपरिक वाद्य यंत्र भेंट किया गया। पीएम मोदी ने वाद्य यंत्र बजाया और कहा, ‘यह भविष्य की प्रत्येक जीत की शुरुआत का प्रतीक है।’

बता दें, हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। पीएम मोदी ने राज्य में पिछली कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकारों की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने केवल आधारशिला रखी और चुनाव खत्म होने के बाद वास्तविक परियोजनाओं के बारे में भूल गए।

पीएम मोदी ने लुहनू मैदान में एक एम्स अस्पताल और एक हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का भी उद्घाटन किया। इन परियोजनाओं की आधारशिला पीएम ने 2017 में रखी थी। पीएम मोदी ने कहा, ‘देश की रक्षा के नायकों के लिए पूरे देश में मशहूर हिमाचल अब एम्स के उद्घाटन के बाद स्वास्थ्य सेवा में अहम भूमिका निभाएगा।’ पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में हिमाचल प्रदेश में केवल तीन मेडिकल कॉलेज थे। पिछले आठ वर्षों में आठ और मेडिकल कॉलेज और एम्स स्थापित किए गए हैं।

इसके बाद पीएम मोदी इंटरनेशनल कुल्लू दशहरा देखने कुल्लू पहुंचे। उन्होंने यहां भगवान रघुनाथजी की रथयात्रा देखी और उनके दर्शन किए। अटल सदन के प्रांगण से मोदी ने देवी-देवताओं का आशीर्वाद लिया। इस दौरान पीएम मोदी प्रोटोकॉल तोड़कर रघुनाथ जी के रथ तक पहुंचे और उनका आशीर्वाद लिया। मोदी कुल्लू दशहरा उत्सव में शामिल होने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री हैं। कुल्लू में 47 मिनट रुकने के बाद मोदी दिल्ली लौट गए।

बता दें, पीएम मोदी 10 दिन में दूसरी बार हिमाचल आए हैं। इससे पहले 24 सितंबर को ही उनकी मंडी में रैली थी। हालांकि बारिश की वजह से मोदी मंडी नहीं पहुंच पाए थे और उन्होंने वर्चुअली उस रैली को संबोधित किया था।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 05-10-2022 at 09:50:53 pm
अपडेट