ताज़ा खबर
 

यूपी में पुजारी की हत्या, कुल्हाड़ी से जान लेने का शक; मंदिर में मिली शराब की बोतलें

एसपी ने बताया कि सिंह ने घटना की सूचना ग्रामीणों को दी और फिर पुलिस को इस बारे में जानकारी दी गई।

Author Edited By Ikram नई दिल्ली | Updated: March 17, 2021 4:37 PM
national news india newsशव के पास एक कुल्हाड़ी भी पड़ी थी जिस पर खून के निशान थे। (ANI)

उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित खंदारी क्षेत्र में मऊ रोड के पास के जंगल में बने पथवारी मंदिर में पुजारी की कथित तौर पर हत्या कर दी गई। पुलिस अधीक्षक (शहर) बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि घटना की जानकारी स्थानीय निवासी होशियार सिंह ने दी। प्रमोद ने बताया कि सिंह प्राचीन मंदिर में पूजा करने गए थे और उन्होंने वहां पुजारी शिवगिरी को खून से लथपथ पड़े पाया, वहीं पास ही एक कुल्हाड़ी भी पड़ी थी जिस पर खून के निशान थे।

एसपी ने बताया कि सिंह ने घटना की सूचना ग्रामीणों को दी और फिर पुलिस को इस बारे में जानकारी दी गई। जिसके बाद एसपी पुलिसकर्मियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि मौका-ए-वारदात से साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं। पुजारी की हत्या की खबर से बड़ी संख्या में लोग मंदिर पर पहुंच गए और उनमें आक्रोश था।

ग्रामीणों ने बताया शिवगिरी पिछले 30 साल से मंदिर में पुजारी थे और मूलत: फतेहपुरसीकरी के गांव खेड़ा भोपुर के निवासी थे। पुलिस को आशंका है कि नशे में किसी ने वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस को मंदिर परिसर में शराब की बोतल भी मिली है। ग्रामीणों का कहना है कि जंगल में पुलिस कभी नहीं आती इसलिए यहां जुआरियों और नशा करने वालों का आना-जाना लगा रहता है और हो सकता है कि उन्हीं में से किसी ने पुजारी की हत्या की हो। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

एक अन्य मामले में गौतमबुद्ध नगर के लुक्सर जेल में निरुद्ध एक कैदी ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। जिला कारागार (लुक्सर) के अधीक्षक बीएस मुकुंद ने बताया कि थाना सेक्टर 39 पुलिस ने 15 मार्च को सूरज महतो नामक युवक को गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि आरोप है कि महतो ने एक युवती का अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है और युवती की मां ने इस संबंध में थाना सेक्टर 39 में 14 मार्च को मामला दर्ज कराया था।

मुकुंद ने बताया कि आरोपी को लुक्सर जेल के पास ही बने अस्थाई जेल में रखा गया था और उसने मंगलवार को अपने जूते के फीते का फंदा बनाकर बैरक के दरवाजे में लगे कुडे से उसे फंसा लिया, गंभीर हालत में उसे नोएडा के जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि कैदी की जेल में कैसे मौत हुई, इसकी विधिवत जांच की जाएगी।

Next Stories
1 भारतीय वायुसेना का मिग-21 विमान क्रैश, ग्रुप कैप्टन शहीद, जांच के आदेश दिए गए
2 बंगाल: मतदान से पहले ED की बड़ी कार्रवाई, TMC यूथ लीडर का भाई गिरफ्तार; BJP नेता का शव बरामद
3 कोरोना पर राजनीत‍ि? केंद्र ने लगाया महाराष्‍ट्र सरकार पर आरोप, कुंभ पर उत्‍तराखंड के नए और पुराने CM की राय अलग
CSK vs DC Live
X