ताज़ा खबर
 

कांग्रेस अधिवेशन की तैयारी, शीला दीक्षित और माकन को खास जिम्मेदारी

राजधानी के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में आगामी 16 से 18 मार्च तक आयोजित होने वाले पार्टी के आगामी महाधिवेशन के सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा गठित की गई समितियों का बुधवार को एलान कर दिया गया। पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने इन समितियों की सूची जारी की।

पूर्व सीएम शीला दीक्षित के साथ अजय माकन। (फाइल फोटो)

सूबे के कांग्रेसी अगले महीने होने वाले पार्टी के महाधिवेशन की तैयारियों में जुट गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा इस अधिवेशन के लिए बनाई गई आयोजन समिति में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित व सूबे के कांग्रेसी मुखिया अजय माकन को विशेष आमंत्रित सदस्य बनाकर खास जिम्मेदारी सौंपी गई है। दिल्ली से इन दोनों नेताओं के अलावा मनीष चतरथ को भी आयोजन समिति का हिस्सा बनाया गया है।

राजधानी के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में आगामी 16 से 18 मार्च तक आयोजित होने वाले पार्टी के आगामी महाधिवेशन के सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा गठित की गई समितियों का बुधवार को एलान कर दिया गया। पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने इन समितियों की सूची जारी की। इसके अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को मसौदा समिति का अध्यक्ष और मुकुल वासनिक को इसका संयोजक बनाया गया है।

आयोजन समिति के अध्यक्ष कांग्रेस के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा होंगे त्और पार्टी के महासचिव आस्कर फर्नांडिस इसके संयोजक होंगे।इसी तरह संविधान संशोधन समिति के अध्यक्ष पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद होंगे और जर्नादन द्विवेदी इसके अध्यक्ष होंगे। इसमें अहमद पटेल, पी चिदंबरम, मल्लिकार्जुन खड़गे और कपिल सिब्बल जैसे 10 वरिष्ठ नेताओं को सदस्य बनाया गया है। मसौदा समिति में 44 अन्य वरिष्ठ नेताओं को सदस्य बनाया गया है। इसमें राजनीतिक, आर्थिक और अंतरराष्ट्रीय मामलों व कृषि एवं रोजगार पर चार उपसमितियां भी बनाई गई हैं। वरिष्ठ नेता एके एंटनी को राजनीतिक उपसमिति का अध्यक्ष और कुमारी शैलजा को इसका संयोजक बनाया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App