ताज़ा खबर
 

दहेज नहीं मिला तो गर्भवती को बांधकर गोशाला में डाला, पुलिसवालों ने पहुंचकर छुड़वाया

महिला के परिजनों का कहना है कि शादी के वक्त उन्होंने दहेज में 15.5 लाख रुपए, एक रेफ्रीजरेटर और एक वॉशिंग मशीन दी थी, लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही ससुराल वालों ने उनकी बेटी को प्रताड़ित करना शुरु कर दिया।

Author June 4, 2018 12:23 pm
बंधक बनाकर रखी गई महिला को पुलिस ने छुड़ाया। (representational image)

Sukrita baruah

नोएडा में एक गर्भवती महिला, जिसके हाथ-पैर बंधे हुए थे, घर की गोशाला से बरामद की गई है। दरअसल महिला को उसके पति ने ही अपने परिजनों के साथ मिलकर गोशाला में कैद किया हुआ था, ताकि महिला के परिजनों पर दहेज के लिए दबाव बनाया जा सके। फिलहाल पुलिस ने महिला को आजाद कराकर अस्पताल में भर्ती कराया है और महिला के सास-ससुर और देवर को गिरफ्तार कर लिया है। महिला का पति फरार बताया जा रहा है। सेक्टर 39 पुलिस स्टेशन के एसएचओ अनिल कुमार शाही का कहना है कि हमनें महिला को शनिवार रात 8 बजे बरामद किया है। महिला को छलेरा में उसी घर की गोशाला से बरामद किया गया है, जहां वह अपने पति और ससुराल के अन्य लोगों के साथ रहती थी।

बता दें कि महिला 5 माह की गर्भवती है। पीड़िता के पिता ने 1 जून की रात पुलिस में महिला की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करायी थी। अपनी इस शिकायत में पिता ने महिला के ससुराल वालों पर दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। शिकायत मिलने के बाद से ही पुलिस महिला को ढूंढने में जुटी थी। महिला के पिता ने बताया कि बीती साल दिसंबर, 2017 में ही उन्होंने अपनी बेटी की शादी की थी। इसके एक माह बाद ही ससुराल वालों ने महिला को दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरु कर दिया। पिता का कहना है कि जिस दिन उन्होंने पुलिस में शिकायत की थी, उससे एक दिन पहले ही पीड़िता के ससुर ने उन्हें शाम 7 बजे के करीब फोन किया था और बताया था कि उनकी बेटी और उसका पति आपस में झगड़ा कर रहे हैं और उन्हें आकर मामला सुलझाना चाहिए।

हालांकि महिला के पिता उस वक्त नहीं जा सके थे, लेकिन उन्होंने अपनी बेटी से फोन पर बात करने की बात कही थी। इसके बाद देर रात महिला के ससुराल वालों ने फिर से फोन किया और कहा कि उनकी बेटी रात 8 बजे से लापता है। इसके बाद महिला के घरवालों ने इसकी शिकायत पुलिस में की थी। महिला के परिजनों का कहना है कि शादी के वक्त उन्होंने दहेज में 15.5 लाख रुपए, एक रेफ्रीजरेटर और एक वॉशिंग मशीन दी थी, लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही ससुराल वालों ने उनकी बेटी को प्रताड़ित करना शुरु कर दिया। ससुराल वाले टोयोटा फॉर्च्यूनर कार खरीदने के लिए और ज्यादा पैसों की मांग कर रहे थे। इसके चलते वह उनकी बेटी को प्रताड़ित कर रहे थे। बहरहाल पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसे आईसीयू में रखा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App