ताज़ा खबर
 

मुंबई: गर्भवती पत्‍नी से मारपीट, अजन्मे बच्चे की हत्या के आरोप में वकील गिरफ्तार

पुलिस ने अपनी गर्भवती पत्नी से कथित तौर पर मारपीट करने और मारपीट के कारण अजन्मे बच्चे की मौत के आरोप में 30 वर्षीय एक वकील को गिरफ्तार किया है।

Author मुंबई | July 4, 2018 5:12 PM
प्रतीकात्मत तस्वीर

पुलिस ने अपनी गर्भवती पत्नी से कथित तौर पर मारपीट करने और मारपीट के कारण अजन्मे बच्चे की मौत के आरोप में 30 वर्षीय एक वकील को गिरफ्तार किया है। पीड़िता नयी दिल्ली की रहने वाली है और वकालत भी करती है। कुछ महीने पहले उसकी शादी हुई थी और वह दक्षिण मुंबई में कोलाबा में पति के साथ रहने चली गयी थी। पुलिस उपायुक्त (जोन – एक) मनोजकुमार शर्मा ने बताया कि विवाह के कुछ समय बाद दंपति के बीच अक्सर लड़ाई झगड़ा होने लगा।

महिला ने इस सप्ताह कोलाबा पुलिस को अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि पति ने उसके साथ मारपीट की जिसके कारण 11 सप्ताह का गर्भ गिर गया। महिला ने आरोप लगाया कि उसका पति अंधविश्वास के कारण कुछ समय से गर्भ गिराने के लिए दबाव बना रहा था और उसने गंभीर नतीजे भुगतने की चेतावनी दी थी।

उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने कल व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आईपीसी की धारा 315 (शिशु का जीवित पैदा होना रोकने या जन्म के बाद उसको मारने के आशय से किया गया कृत्य), 324 (जख्मी करना), 504 जानबूझकर अपमान करना) और 506 ( डराना – धमकाना) के तहत व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। आरोपी को कल अदालत में पेश किया गया जहां से उसे दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App