ताज़ा खबर
 

जिनके पति ने दिखाया था सबसे ऊंची बिल्डिंग बनाने का सपना, अब वह बिगाड़ रही हैं यूपी में राज्यसभा का गणित

महापात्रा समाज सेविका हैं, उन्‍होंने नामांकन के आखिरी दिन यानी 31 मई को पर्चा दाखिल किया। महापात्रा का नामांकन कई बीजेपी विधायकों, छोटी पार्टियों के सदस्‍यों और निर्दलीयों की तरफ से प्रस्‍तावित किया गया था।

प्रीति महापात्रा निर्दलीय उम्मीदवार हैं, पर उन्हें बीजेपी का समर्थन मिला हुआ है।

राज्‍यसभा चुनावों में उत्‍तर प्रदेश में रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। राज्‍य से कई भाजपा विधायकों व अन्‍य के समर्थन वाली निर्दलीय उम्‍मीदवार प्रीति महापात्रा ने नामां‍कन दाखिल किया है। अब उत्‍तर प्रदेश की 11 राज्‍यसभा सीट के लिए 12 उम्‍मीदवार मैदान में हैं। उनकी एंट्री से एक बात तो तय हो गई है कि बिना चुनाव लड़े कोई सांसद नहीं बन पाएगा।

महापात्रा समाज सेविका हैं, उन्‍होंने नामांकन के आखिरी दिन यानी 31 मई को पर्चा दाखिल किया। महापात्रा का नामांकन कई बीजेपी विधायकों, छोटी पार्टियों के सदस्‍यों और निर्दलीयों की तरफ से प्रस्‍तावित किया गया था। प्रीति महापात्रा गुजरात से हैं। उनके पति अरबपति बिजनेसमैन हैं।

Read also: मोदी सरकार को घेरने के लिए इन नेताओं को राज्‍यसभा भेजेगी कांग्रेस, यह है प्‍लान

36 साल की प्रीति अपने आपको समाजसेविका बताती हैं। उनके पति हरिहर महापात्रा बिजनेसमैन हैं। प्रीति का कहना है कि उनके एनजीओ ‘कृष्ण लीला फाउंडेशन’ ने पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत कैंपेन का हिस्सा बनने के लिए गुजरात में शौचालयों का निर्माण करवाया था।

इसके साथ ही 2014 में नरेंद्र मोदी विचारक मंच का हिस्सा रहते हुए भी उन्होंने मोदी की रैली के लिए महिला समर्थकों को जुटाया था।

राज्यसभा चुनाव से जुड़ी सारी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

उनके पति ने भी एकबार यह कहकर सबको चौंका दिया था कि वह देश की सबसे बड़ी बिल्डिंग बनाएंगे। यह प्रोजेक्ट गुजरात में बनना था जिसका फिलहाल कोई अता-पता नहीं है।

प्रीति और हरिहरा आधा दर्जन से ज्यादा कंपनियों के मालिक हैं जो एविएशन, टेलीमीडिया, हॉस्पिटेलिटी, रीयल एस्टेट, हीरे, जूलरी में डील करती हैं। इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि दुबई में उनके कुछ फैशन स्टोर्स भी हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories